लाइव टीवी

'सीएए स्‍वीकार नहीं तो पाकिस्तान जाओ', लड़कियों से यह कहने वाले टीचर पर एक्‍शन

Updated Jan 18, 2020 | 01:05 IST

सीएए के खिलाफ देशव्‍यापी प्रदर्शन के बीच केरल के एक टीचर पर छात्राओं को यह कहते हुए धमकाने का आरोप लगा है कि अगर वे संशोधित नागरिकता कानून को स्‍वीकार नहीं कर सकतीं तो पाकिस्‍तान चली जाएं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सीएए के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं (फाइल फोटो)

त्रिशूर : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में जारी व्‍यापक विरोध-प्रदर्शन के बीच केरल में एक शिक्षक पर गंभीर आरोप लगा है। एक सरकारी गर्ल्‍स स्‍कूल के शिक्षक पर आरोप है कि उन्‍होंने छात्राओं से कहा कि अगर वे संशोधित कानून को स्‍वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं तो वे पाकिस्‍तान चली जाएं। इस मामले में शिकायत आने पर टीचर को निलंबित कर दिया गया है।

यह मामला केरल के कोडुंगल्लूर स्थित एक सरकारी गर्ल्‍स स्‍कूल का है, जहां शिक्षक पर सीएए का विरोध करने वाले स्‍टूडेंट्स को धमकाने का आरोप लगा है। इस संबंध में एक छात्रा के पिता ने शिकायत की, जिस पर कार्रवाई हुई और शिक्षा विभाग के उपनिदेशक द्वारा घटना की प्रारंभिक जांच के बाद उन्‍हें निलंबित कर दिया गया। आरोपी शिक्षक हिंदी के बताए जा रहे हैं।

छात्रा के पिता ने सोशल मीडिया के जरिये टीचर के खिलाफ शिकायत की थी, जिस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्‍हें इस मामले में जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि उन्‍होंने कक्षा में पढ़ाने के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए उन्‍हें कहा था कि अगर वे संशोधित कानून को स्‍वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

मामले के प्रकाश में आने के बाद अधिकारियों ने कहा है कि कई छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ प्रिंसिपल से भी शिकायत की थी और कहा था कि वह उनके साथ अभद्रता से के साथ बातें करते हैं। अनुशासनात्मक समिति ने जब शिक्षक के खिलाफ आरोपों की जांच की तो उसे इसमें तथ्य नजर आया, जिसके बाद टीचर को निलंबित कर दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।