लाइव टीवी

केरल में बढ़ा कोरोना वायरस का संकट, मुख्यमंत्री का आदेश- दफ्तर सहित तमाम सेवाएं बंद

Updated Mar 20, 2020 | 19:37 IST

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केरल में संक्रमण के तेजी से बढ़ने की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने सरकारी दफ्तर सहित तमाम सेवाएं बंद करने का आदेश दे दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
सीएम पिनराई विजयन (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • केरल में गहराता नजर आ रहा कोरोना वायरस का संकट
  • मुख्यमंत्री ने दिए सरकारी दफ्तर और कई सेवाएं बंद करने के आदेश
  • वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए तेजी से उठाए जा रहे कदम

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का असर बढ़ता नजर आ रहा है। डर के माहौल के बीच लोग घबराए हुए हैं और लगातार एक के बाद ऑफिस, मार्केट और अन्य सेवाएं बंद होने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इस बीच केरल में संक्रमण के बढ़ने की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सभी दफ्तरों को 7 दिन के लिए बंद करने का आदेश दे दिया है। भारत में केरल के कोरोना की चपेट में आए केंद्र के रूप में उभरने की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि केरल के कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि कोच्चि में निगरानी में रखे गए पांच विदेशी नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मंत्री ने पत्रकारों से कहा संक्रमित पाए गए पांचों लोग विदेशी पर्यटक समूह का हिस्सा थे और वायरस से संक्रमित पाए गए।

उन्होंने कहा कि राज्य के मन्नार शहर में पर्यटक छुट्टियां मना रहे थे। उन्हें उनके साथियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद एक होटल में अलग रखा गया है। पांचों की आयु 55 वर्ष से ज्यादा है। उन्हें करीब में कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया है।

25 लोग संक्रमित, 20 हजार करोड़ का पैकेज: केरल में अब तक 25 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की बात सामने आ चुकी है। इस बीच राज्य की वाम सरकार की ओर से 20 हजार करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया गया है। इसमें दवाई और फ्री राशन के लिए सरकार की ओर से राशि जारी की जा रही है। 20 मार्च को केरल में कोरोना से संक्रमण का ताजा मामला सामने आया था। यह शख्स दुबई से लौटकर आया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।