लाइव टीवी

अयोध्‍या में बन रहे राममंदिर के लिए केशव प्रसाद मौर्य ने दान की एक साल की सैलरी

Updated Jan 21, 2021 | 18:09 IST

अयोध्‍या में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी एक साल की सैलरी दान देने की घोषणा की है।

Loading ...
Ram temple in Ayodhya

नई दिल्ली:  अयोध्‍या में बनने वाले भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर के लिए उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी एक साल की सैलरी दान देने की घोषणा की है। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सबसे बड़ा चंदा अभियान शुरू हो चुका है। देशभर में विश्व हिंदू परिषद तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की करीब सवा लाख से अधिक टोलियां चंदा एकत्र कर रही हैं। ये टोलियां लोगों के घर-घर जाकर चंदा एकत्र कर रही हैं, वहीं ऑनलाइन भी सहयोग राशि भेजी जा रही है। 'निधि समर्पण अभियान' के नाम से शुरु हुआ यह अभियान 31 जनवरी तक चलेगा।

सीएम योगी ने दिए थे दो लाख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और श्रीराम तीर्थ के महामंत्री चंपत राय को 2 लाख का चेक सौंपा था। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये का चंदा दिया था। वहीं उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये से अधिक का योगदान पहले ही दे दिया है।

गौतम गंभीर ने भी दिया चंदा
पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया चंदा दिया है। मंदिर निर्माण के लिए देश के पहले नागरिक यानि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच लाख रुपये का चैक भेंट किया है।

काम में आई तेजी
श्रीराम जन्मभूमि पर नींव की खुदाई के साथ ही भव्य मंदिर निर्माण कार्य आरंभ हो गया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने सोमवार को बताया कि फरवरी से पत्थरों को लगाने का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा। चंपतराय ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि की सतह के नीचे की मिट्टी की जांच तीन बार कराई गई ताकि कोई चूक न हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।