लाइव टीवी

Khargone violence: दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, गलत जानकारी के साथ किया था ट्वीट

Updated Apr 12, 2022 | 23:38 IST

Khargone violence: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच ने FIR दर्ज की है। उन पर खरगौन दंगों के बाद गलत जानकारी के साथ ट्वीट करने का आरोप है।

Loading ...
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह
मुख्य बातें
  • दिग्विजय सिंह पर राज्य में धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रचने का आरोप
  • सोशल मीडिया तीखी प्रतिक्रियाओं के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट को हटा लिया
  • दिग्विजय सिंह के खिलाफ अब मामला दर्ज किया गया है

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने आईपीसी की धारा 58/22, U/S 153A(1), 295A,465 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है। दिग्विजय सिंह ने खरगौन दंगों के बाद गलत जानकारी के साथ ट्वीट किया था। ट्वीट को लेकर बीजेपी ने आरोप लगाया था कि दिग्विजय सिंह गलत जानकारी फैला कर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना चाहते है। बीजेपी जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने क्राइम ब्रांच में शिकायती आवेदन दिया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मामले में कार्रवाई की बात की थी। क्राइम ब्रांच ने आवेदन पर जांच कर मामले में एफआईआर दर्ज की है।  

दिग्विजय सिंह के खिलाफ उनके हालिया ट्वीट के सिलसिले में भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम और सतना में एफआईआर दर्ज की गई है।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था कि श्री दिग्विजय सिंह ने एक धार्मिक स्थल पर युवक द्वारा भगवा झंडा फहराने का फोटो सहित ट्वीट किया है, वह मध्य प्रदेश का नहीं है। श्री दिग्विजय सिंह का यह ट्वीट प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने का षड्यंत्र है और प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने की साजिश है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शिवराज चौहान ने जानकारी दी कि खरगोन में अब तक 95 दंगाइयों की गिरफ्तारी हुई है। वीडियो से दंगाइयों को चिन्हित किया गया है। खरगोन में 4 आईपीएस, 15 डीएसपी सहित आर ए एफ की कंपनी और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की निवास पर बैठक में समीक्षा की। शिवराज सिंह चौहान ने निवास पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं उच्च अधिकारियों के साथ प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। बैठक के पश्वात मीडिया से संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में दंगाइयों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाही जारी है।

खरगौन हिंसा में पत्थरबाजों पर सरकार का सख्त एक्शन, फरार दंगाइयों के घर पर चला बुलडोजर-VIDEO

शिवराज सरकार पर असदुद्दीन ओवैसी बरसे, राज्य प्रायोजित हिंसा का लगाया आरोप

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।