लाइव टीवी

कुलदीप बिश्नोई पर कांग्रेस का एक्शन, पार्टी के सभी पदों से हटाया, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

Updated Jun 11, 2022 | 19:21 IST

सोनिया गांधी ने हरियाणा से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस पार्टी से बाहर निकाल दिया है। उन्होंने राज्यसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ  क्रॉस वोटिंग की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कुलदीप बिश्नोई पर कांग्रेस ने की कार्रवाई

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के विधायक कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सोनिया गांधी ने उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के लिए क्रॉस वोटिंग की थी। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें पार्टी से बाहर निकाला। बिश्नोई कांग्रेस कार्य समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य थे।

हरियाणा से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार के बाद बिश्नोई ने ट्वीट किया था कि फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते। सुप्रभात। उन्होंने एक ट्विटर उपयोगकर्ता के उस ट्वीट को भी रिट्वीट किया जिसमें कहा गया है कि सही वक्त पर लिया गया फैसला ही इंसान को औरों से अलग करता है।

हरियाणा में कांग्रेस को झटका देते हुए बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और पार्टी के समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज की। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार देर रात दोनों की जीत की घोषणा की। चुनाव नियमों के उल्लंघन के आरोपों को लेकर मतगणना 7 घंटे से अधिक देरी से शुरू हुई और देर रात दो बजे नतीजों की घोषणा की गई।

Rajya Sabha Election Result: राज्यसभा चुनाव की सभी 16 सीटों के नतीजे घोषित, देखें पूरी लिस्ट

चुनाव अधिकारी आरके नंदल ने बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और 6.6 वोट बीजेपी से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29.6 हो गई। कांटे की टक्कर वाले इस मुकाबले में माकन को 29 वोट हासिल हुए, लेकिन दूसरी वरीयता का कोई वोट न होने के कारण वह हार गए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।