लाइव टीवी

Kushinagar Boat Accident: गंडक नदी में नाव पलटी, तीन की मौत, सात बचाए गए

Updated Apr 13, 2022 | 11:46 IST

कुशीनगर में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि सात लोगों को बचा लिया गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Kushinagar Boat Accident: गंडक नदी में नाव पलटी, तीन की मौत, सात बचाए गए
मुख्य बातें
  • गंडक नदी में नाव पलटी, तीन की मौत
  • सात लोगों को बचाया गया
  • सीएम वे राहत बचाव के दिए निर्देश

कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के शालिकपुर रेता के पास नारायणी नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि सात लोगों को बचा लिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद कुशीनगर में नारायणी नदी में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री जी ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।लोगों को नदी से निकालकर उनका समुचित उपचार कराया जाए।

नाव पर 10 लोग सवार थे
रेता क्षेत्र में  गेहूं काटने  जा रहे  लोगों से भरी नाव नदी में पलट गई थी। मरने वालों में 2 युवती तथा 1 महिला हैं।  मौके पर राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि नाव पलटने की जांच कराई जाएगी। लोगों से अपील भी की जाती रही है कि क्षमता से अधिक वो नाव पर सवार होकर नदी पार ना करें। कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने बताया कि हनुमानगंज थाना क्षेत्र के पनियहवा गांव के रहने वाले 10 लोग खेतों में काम करने के लिए एक छोटी नाव पर सवार होकर गंडक नदी पार कर रहे थे। रास्ते में खड्डा थाना क्षेत्र के सलिकापुर गांव के पास उनकी नाव डगमगा कर पलट गई।

मृतकों में दो नाबालिग
उन्होंने बताया कि इस हादसे में आसमा खातून (38), गुड़िया (17) तथा सोनी (16) की डूबने से मौत हो गई। बाकी सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट कर इस घटना पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।क्षेत्रीय विधायक विवेकानंद ने बताया कि मृतकों के परिजन को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।