लाइव टीवी

पंचतत्‍व में विलीन हुए हंदवाड़ा के शहीद मेजर अनुज सूद, पत्‍नी बोलीं- आप हमेशा साथ रहेंगे

Updated May 05, 2020 | 13:05 IST

Handwara encounter news: हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर अनुज सूद पंचतत्‍व में विलीन हो गए। गौरवान्वित पिता, मां और पत्‍नी ने उन्‍हें अंतिम विदाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पंचतत्व में विलीन हुए मेजर सूद, पत्नी बोलीं- हमेशा रहेगा साथ
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर अनुज सूद को अंतिम विदाई दी गई
  • हरियाणा के पंचकूला में शहीद को अंतिम विदाई दी गई और सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया गया
  • मेजर अनुज सूद 2 मई को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे

पंचकूला : जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर अनुज सूद को मंगलवार को उनके गृह नगर पंचकूला में अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान उनके पिता सीके सूद, मां और पत्‍नी भी मौजूद रहे, जिन्‍होंने शहीद को नमन किया। पिता ने जहां मेजर अनुज की शहादत पर गर्व जताया, वहीं पत्‍नी ने कहा कि वह हमेशा उनकी यादों में रहेंगे।

सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंत्‍येष्टि
मेजर सूद का पंचकूला में अंतिम संस्‍कार किया गया। इससे पहले उनके आवास से उनका पार्थिव शरी श्‍मशान घाट ले जाया गया, जहां परिवार के सदस्‍यों व कुछ ही रिश्‍तेदारों को जाने की अनुमति दी गई थी। शहीद मेजर का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह पंचकूला में अमरावती एनक्लेव स्थित उनके निवास पर लाया गया था, जहां उन्‍हें लोगों ने अंतिम विदाई दी। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को श्मशान भूमि में ले जाया गया, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

आतंकियों के हमले में हुए थे शहीद
मेजर सूद 2 मई को जम्‍मू एवं कश्‍मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। हंदवाड़ा में आतंकियों ने उस वक्‍त सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया था, जब वे एक खुफिया सूचना पर बंधकों को छुड़ाने के लिए एक नागरिक के घर में दाखिल हुए थे। आतंकियों ने फायरिंग की थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस मुठभेड़ के दौरान उन्‍होंने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इसमें कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी शहीद हो गए थे।

CRPF जवानों को श्रद्धांजलि
आतंकियों ने इसके दो दिन बाद सोमवार को भी सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए। तीनों जवानों को सुरक्षा बलों ने मंगलवार को श्रीनगर में अंतिम विदाई दी। इस मौके पर उन्‍होंने 'शहीद अश्विनी कुमार यादव अमर रहें, शहीद सी चंद्रशेखर अमर रहें, शहीद संतोष कुमार मिश्रा अमर रहें के नारे भी लगाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।