लाइव टीवी

श्रीनगर की तरह ही यूपी में भी सिख लड़की का जबरन धर्मांतरण, योगी सरकार का त्वरित न्याय, दबोचा गया लव जिहादी 

Updated Jun 29, 2021 | 20:50 IST

Muzaffarnagar Sikh Girl Conversion: आरोप के मुताबिक पीड़िता और उस्मान एक-दूसरे को 2 साल से जानते थे, इस दौरान उस्मान ने शादी का झांसा देकर पीड़िता का यौन शोषण भी किया।

Loading ...
एक सिख लड़की को डरा धमका कर उसका धर्मांतरण करा दिया गया
मुख्य बातें
  • एक सिख लड़की को डरा धमका कर उसका धर्मांतरण करा दिया गया और निकाह भी पढवा दिया गया
  • मामला संज्ञान में आते ही योगी सरकार ने लव जेहादी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया
  • दो आरोपियों में से पुलिस ने उस्मान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उस्मान का भाई नदीम पुलिस गिरफ्त से बाहर

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में दो सिख लड़िकयों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन करवाने जैसा मामले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी आया। यहां एक सिख लड़की को डरा धमका कर उसका धर्मांतरण करा दिया गया और निकाह भी पढवा दिया गया। मामला संज्ञान में आते ही योगी सरकार ने लव जेहादी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस इंसाफ से परिवार और सिख समाज के लोगों में खुशी है।  

पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्मपरिवर्तन अध्यादेश 2020 की धारा 3 और 5 (1) के तहत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इन दो आरोपियों में से पुलिस ने उस्मान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इस उस्मान का भाई नदीम पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इन दोनों के खिलाफ पीड़िता ने मामला दर्ज कराया था। 

मामला मुजफ्फरनगर की खतौली कोतवाली का है

पीड़ित का आरोप है कि खतौली कस्बे के उस्मान ने अपने भाई नदीम के साथ मिलकर फर्जी सर्टिफिकेट तैयार करवाए। इस सर्टिफिकेट में पीड़िता का नाम जन्नत कुरैशी पुत्री इकबाल कुरैशी निवासी खतौली बताया गया है. इसी के आधार पर उस्मान ने उसके साथ निकाह कर लिया।

फर्जी कागज बनवा कर उसके साथ निकाह कर लिया

 पीड़िता के मुताबिक, इस दौरान उस्मान ने 3 लाख की एफडी तुड़वाकर उससे दो लाख रुपये उधार लिए, बाद में उस्मान ने अपने भाई नदीम के साथ मिलकर उसके धर्मपरिवर्तन का फर्जी कागज बनवा कर 19 मई 2021 को उसके साथ निकाह कर लिया। इसी दौरान उस्मान ने 21 जून 2021 को एक अन्य मुस्लिम लड़की से भी शादी कर ली।

इस घटना को लेकर सिख समाज में जबरदस्त गुस्सा

पीड़िता का आरोप यह भी है कि जब उसने अपने पैसे आरोपी उस्मान से मांगे और दूसरी शादी के बारे में पूछा तो उसके भाई नदीम ने उसके साथ मारपीट की। इस घटना को लेकर सिख समाज में जबरदस्त गुस्सा था। परंतु योगी सरकार की तरफ से हुई त्वरित कार्रवाई से समाज के लोग योगी सरकार को धन्यवाद दे रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।