लाइव टीवी

Ghaziabad Hotspots: गाजियाबाद के इन 13 इलाकों में हुआ कम्पलीट लॉकडाउन, जानें कहीं आपका घर तो नहीं है दायरे में

Updated Apr 08, 2020 | 20:56 IST

List of Ghaziabad Hotspot: गाजियाबाद में 13 कोविड 19 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है, यहां 15 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Loading ...
गाजियाबाद में 13 जगह पूरी तरह लॉकडाउन

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए 15 जिलों के प्रभावित इलाकों को 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। इन इन 15 जिलों में आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, फिरोजाबाद, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर हैं। इन जिलों में कोविड-19 हॉटस्पॉट्स (अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों) को चिह्नित किए गए हैं। गाजियाबाद में 13 हॉटस्पॉट की पहचान की गई हैं।

गाजियाबाद के इन 13 हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील किया जाएगा:

  1. नंदग्राम निकट मस्जिद, थाना क्षेत्र सिहानी गेट
  2. केडीपी ग्रांड सवाना राजनगर एक्सटेंशन, थाना क्षेत्र सिहानी गेट
  3. सेवियर सोसायटी मोहननगर, थाना क्षेत्र साहिबाबाद
  4. बी-77/जी-5 शालीमार गार्डन एक्सटेंशन, थाना क्षेत्र साहिबाबाद
  5. पसौण्डा, थाना क्षेत्र टीला मोड
  6. ऑक्सी होम भौपुरा, थाना क्षेत्र टीला मोड
  7. वसुंधरा सेक्टर-2 बी, थाना क्षेत्र इंदिरापुरम
  8. सेक्टर-6 वैशाली, थाना क्षेत्र इंदिरापुरम
  9. गिरनार सोसायटी कौशाम्बी, थाना क्षेत्र कौशाम्बी
  10. नाईपुरा लोनी
  11. मसूरी
  12. खाटू श्याम कॉलोनी दुहाई
  13. कोविड-1 सीएचसी मुरादनगर

इन प्रभावित इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की शत-प्रतिशत होम डिलीवरी की जाएगी और दुकानों या सब्जी मंडी को भी नहीं खोला जाएगा। पहले से जारी सभी पास की पुनःसमीक्षा की जाएगी और अनावश्यक पास निरस्त कर दिए जाएंगे। शत-प्रतिशत घरों की जांच करते हुए उन्हें संक्रमण मुक्त किया जाए। आवश्यक वस्तुओं से संबंधित कारखानों के कर्मियों या श्रमिकों को भी अलग-अलग वाहनों की जगह पूल वाहनों के माध्यम से लाने-ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सड़कों पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति में लगे व्यक्तियों के अलावा किसी को भी बाहर ना निकलने दिया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।