लाइव टीवी

Delhi Lockdown Extend:कोरोना मामलों को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली अभी 24 मई तक रहेगी लॉक 

Updated May 16, 2021 | 14:53 IST

Delhi me Lockdown Bada: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है।

Loading ...
दिल्ली में पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है
मुख्य बातें
  • दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक था उसे बढ़ा 24 मई तक किया गया है
  • दिल्ली में पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है
  • सरकार की मंशा है कि इस वक्त ढिलाई नहीं दी जा सकती है इसलिए ये फैसला लिया गया है

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन की अवधि एक और सप्ताह बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की। दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले, लॉकडाउन 17 मई यानी सोमवार सुबह पांच बजे समाप्त होने वाला था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा।

पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में कोरोना के मोर्चे पर अच्छे संकेत मिल रहे थे लेकिन सरकार की मंशा है कि इस वक्त ढिलाई नहीं दी जा सकती है इसलिए ये फैसला लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है, यानी दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक था उसे बढ़ा 24 मई तक किया गया है। 

पहले लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया गया था

गौर हो कि इससे पहले दिल्ली में कोरोना का बेलगाम रफ्तार को देखते हुए लॉकडाउन को  17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया गया था। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि लॉकडाउन से दिल्ली में कोरोना के संक्रमण में कमी आई है उन्होंने कहा- आपने साथ दिया, लॉकडाउन के पीरियड में हेल्थ संसाधनों को और बेहतर किया है।'

सीएम केजरीवाल बोले- जिंदगी बचेगी तो सब कर लेंगे

उस वक्त मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अभी लॉकडाउन को जारी रखने की जरूरत है, जान है तो जहान है, इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है,केजरीवाल ने कहा था वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तेज़ी से चलाया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था से जनता काफी खुश है। लेकिन अभी स्टॉक की कमी है, उम्मीद है इसमें केंद्र का पूरा सहयोग मिलेगा।मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी जो अभी हासिल किया है वो भी खत्म हो जाएगा, उन्होंने कहा कि जिंदगी बचेगी तो सब कर लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।