लाइव टीवी

Lone wolf attack: अल कायदा के नापाक मंसूबे आए सामने, भारत में लोन वुल्फ अटैक की साजिश

Updated Jun 10, 2020 | 19:27 IST

Al Qaeda in indian subcontinent: भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल कायदा अब बांग्लादेश के कुछ रेडिकल लोगों को उकसाने की कोशिश कर रहा है ताकि भारत में लोन वुल्फ अटैक को अंजाम दिया जा सके।

Loading ...
भारत में लोन वुल्फ अटैक की साजिश
मुख्य बातें
  • भारत में लोन वु्ल्फ अटैक की साजिश, अल कायदा के नापाक मंसूबे आए सामने
  • जिहादी मानसिकता के लोगों को अल कायदा भड़का रहा है।
  • भारत में रक्षा प्रतिष्ठानों, औद्योगिक परिसरों और हिंदुवादी विचारकों को निशाना बनाने की साजिश

नई दिल्ली। भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा यानि  AQIS अपने वेबसाइट पर उन्मादी भाषणों, तस्वीरों के जरिए उन लोगों को उकसा रहा है जो भारत के खिलाफ लड़ाई लड़ सकें। अल कायदा की कोशिश है कि बांग्लादेश में उन ताकतों को तैयार किया जाय जो भारत लोन वुल्फ अटैक को अंजाम दे सकें। अल कायदा की मंशा है कि भारत के रक्षा प्रतिष्ठानों, बड़े औद्योगिक परिसरों के साथ साथ हिंदुत्व के विचारकों को निशाना बनाया जा सके। इसके लिए बांग्लादेश के कुछ खास मौलाना और इस्लामिक रिसर्चर को कंटेंट बनाने की जिम्मेदारी के साथ उसका वेब बेस्ड प्लेटफार्म पर प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी है। 

अल कायदा की नापाक कोशिश
इस संबंध में भारत की सभी खुफिया एजेंसियों से जानाकारी साझा की गई है ताकि समय रहते कार्रवाई हो सके। हाल ही में अल कायदा की तरफ से कुछ प्रचार सामग्री अपलोड किए गए थे। इस वीडियो में विस्तार से जानकारी दी गई है कि किस तरह से लोन वुल्फ अटैक के जरिए दुश्मन के ठिकानों को तबाह कर जिहाद के मकसद को हासिल किया जा सकता है। इस तरह की जानकारी भी आई है कि अल कायदा से जुड़े आतंकी दूसरे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों को और तेज करने की योजना भी बना रहे हैं। 

वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे हैं कंटेंट
बताया गया है कि जेहादी मानसिकता वाले  कंटेंट नियमित अंतराल पर अपलोड करने के साथ साथ मैग्जीनस सोशल मीडिया पर डाले जाते हैं ताकि जिहादी मानसिकता के लोग भारत में अपने नापाक इरादे को अंजाम दे सकें। 2014 में अल कायदा के चीफ रहे अल जवाहिरी ने इंडियन सबकांटिनेंट में अलग कायदा के गठन की घोषणा की थी और असीम उमर को जिम्मेदारी दी। इसका मकसद भारत, अफगानिस्तान,म्यांमार, बांग्लादेश की सरकारों से लड़ना था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।