लाइव टीवी

Madhya Pradesh: बाल कटाना पड़ा महंगा, 6 लोगों में फैला कोरोना, खरगोन से मामला आया सामने 

Updated Apr 25, 2020 | 12:44 IST

Corona Spread by Hair Cutting in Khargone (MP): मध्यप्रदेश के खरगोन में एक नाई से शेविंग और हेयर कटिंग कराने वाले 6 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: कोरोना संक्रमण से बचाव की कुंजी आपके ही हाथों में है और इसके लिए आप घर में हा रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें..ये समझाने का सरकार भरसक प्रयास कर ही है लेकिन इसके बाद भी लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं और जमकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे लोग इसका खामियाजा भी भुगत रहे हैं, ताजा मामला मध्य प्रदेश के खरगोन से सामने आया है।

बताया जा रहा है कि राज्य के खरगोन के बड़गांव में हेयर कटिंग सैलून में कटिंग और शेविंग करवाने गए 6 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो गए, वहां कटिंग और शेविंग के दौरान कस्टमरों को जो कपड़ा ओढ़ाया जा रहा था, उस कपड़े में संक्रमण मौजूद था जिससे ये उन लोगों में फैल गया।

जिन लोगों ने उस नाई के यहां से दाढ़ी-कटिंग करवाई, जो उसके संपर्क में आए उन लोगों के पांच अप्रैल को नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। उनमें से 17 की रिपोर्ट निगेटिव आई बाकी 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इन मरीजों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है, वहीं मरीजों के घरवालों को होम क्वारंटीन  किया गया है और गांव को सैनिटाइज किया जा रहा वहीं गांव को सील कर दिया गया है।

प्रदेश में अभी तक 1,846 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 75 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अभी तक 1,846 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है।प्रदेश में कोविड—19 से शुक्रवार को सात और मरीजों की मौत हुई है। उसमें बताया गया है कि उज्जैन चार में, भोपाल में दो और खरगोन में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 92 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश में अभी तक सबसे अधिक 55 लोगों की मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 11, भोपाल में नौ, देवास और खगरोन में छह-छह, छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।प्रदेश के कुल 52 में से 25 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 के लिए संक्रमित पाये गये हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।