लाइव टीवी

मुंबई: होटल फॉर्च्यून की मंजिलों पर लगी भीषण आग, दमकल कर्मी पहुंचे, 25 लोगों को बचाया गया

Updated May 28, 2020 | 06:38 IST

Fire Breaks Out At Hotel Fortune: मुंबई के होटल फॉर्च्यून में भीषण आग लगने की खबर है। होटल के अंदर कई लोग फंसे हुए हैं जबकि 25 लोगों को निकाल लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बचाव कार्य में जुटे दमकलकर्मी।
मुख्य बातें
  • मुंबई के होटल फॉर्च्यून में लगी आग
  • आग होटल की दूसरी-चौथी मंजिल पर लगी
  • दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार देर रात होटल फॉर्च्यून में भीषण आग लग गई थी। अब खबर आई है कि दक्षिण मुंबई में एक पांच मंजिला होटल में बुधवार रात लगी भीषण आग से कम से कम 25 लोगों को बचाया गया है। मुंबई के प्रसिद्ध मरीन ड्राइव के पास स्थित होटल फॉर्च्यून की दूसरी और चौथी मंजिल पर आग लगी। हालांकि होटल में आग कैसे लगी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया है। मौके पर 5 दमकल की गाड़ियां और 4 जंबो टैंक पहुंच मौजूद हैं।

सामने आई जानकारी के अनुसार 25 लोगों में सभी डॉक्टर हैं, जो मेट्रो सिनेमा के पास स्थित होटल फॉर्च्यून में थे जब वहां आग लगी थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘आग फर्स्ट मरीन स्ट्रीट पर स्थित होटल की पहली से तीसरी मंजिल पर फैल गई।’

उन्होंने बताया कि दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। बीएमसी ने कोविड-19 महामारी के कारण शहर के विभिन्न होटलों और लॉज में डॉक्टरों और नर्सों सहित आपातकालीन और आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों के लिए अस्थायी आवास की व्यवस्था की गई है।

बचाव कार्य में जुटे दमकलकर्मी

इससे पहले रात को आए बयान में फायर ब्रिगेड ने कहा था कि होटल के अंदर कुछ लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। फायर ब्रिगेड का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। 25 लोगों से पहले आग लगने की घटना के बाद एक व्यक्ति को सुरक्षित निकालने की सूचना सामने आई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।