लाइव टीवी

कामरान ने दी थी योगी को जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र ATS ने किया अरेस्ट

Updated May 23, 2020 | 23:33 IST

महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से कामरान अमीन खान को गिरफ्तार कर लिया है जिस पर यूपी के सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

Loading ...
कामरान ने थी योगी को जान से मारने की धमकी, महाराष्ट्र ATS ने किया अरेस्ट
मुख्य बातें
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स हुआ अरेस्ट
  • आरोपी का नाम कामरान अमीन खान, मुंबई का है रहने वाला
  • महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने किया गिरफ्तार

मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से मारने की धमकी देने वाले शख्स को महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने योगी आदित्यनाथ को बम धमाके से मारने की धमकी दी थी जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। आरोपी का नाम कामरान अमीन खान है।

इससे पहले पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया व्हाटसऐप नंबर पर मध्यरात्रि के बाद लगभग साढे 12 बजे धमकी का मैसेज आया था। मैसेज करने वाले ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया और एक समुदाय विशेष के लिए योगी को खतरा बताया। धमकी आने के कुछ ही मिनट में राजधानी के गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 

धमकी के 19 मिनट के अंदर दर्ज हुई एफआईआर

इस धमकी के कुछ ही मिनटों के भीतर लखनऊ के गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई थी। धमकी के महज 19 मिनट के अंदर 12 बजकर 51 मिनट पर एफआईआर दर्ज करा दी गई। इसके बाद पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी को गिरफ्तार करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

पहले भी मिल चुकी है धमकी

यह पहली बार नहीं है जब योगी को इस तरह  से जान से मारने की धमकी मिली हो। इससे पहले बिहार पुलिस के एक जवान को भी पुलिस ने अरेस्ट किया था। पुलिस इस जवान को बिहार से गिरफ्तार कर लाई थी। बिहार पुलिस का यह जवान उत्तर प्रदेश का ही रहने वाला था। आरोपी का नाम तनवीर खान था। तनवीर खान ने 24 अप्रैल को यूपी के सीएम की हत्या करने की बात फेसबुक पर लिखी थी। जिसे देखने के बाद पुलिस हरकत में आई थी और मामला दर्ज किया गया था। बाद में पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की तो तार बिहार तक जुड़े मिले और आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।