लाइव टीवी

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर तस्वीर हुई साफ, नौ अगस्त को होगा विस्तार, ये मंत्री ले सकते हैं शपथ!

Updated Aug 08, 2022 | 17:58 IST

Maharashtra Cabinet Expansion News: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अटकलों का दौर खत्म हो गया है और कल यानी 9 अगस्त को विस्तार होने जा रहा है, कहा जा रहा है कि मंत्रियों और उनके विभागों को लेकर सहमति बन गई है।

Loading ...
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अटकलों का दौर खत्म हो गया है

Maharashtra Cabinet Update: एकनाथ शिंदे  के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित  (Maharashtra Cabinet Expansion) विस्तार मंगलवार को होगा। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। शिवसेना विधायक शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को क्रमश: प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 

इससे पहले शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई थी।शपथ ग्रहण के बाद से ही शिंदे और फडणवीस दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के तौर पर काम कर रहे थे।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, 'मंत्रिमंडल विस्तार कल मंगलवार यानी 9 अगस्त को मुंबई में होगा। मैं इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दे सकता और यह भी नहीं बता पाऊंगा कि मंत्रिमंडल में कौन होगा।'

डिप्टी सीएम फडणवीस के पास महत्वपूर्ण गृह विभाग रहने की उम्मीद

सूत्रों ने संडे को कहा था कि मुख्यमंत्री शिंदे इस सप्ताह कम से कम 15 मंत्रियों को शामिल करके अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं और उपमुख्यमंत्री फडणवीस के पास महत्वपूर्ण गृह विभाग रहने की उम्मीद है।

एकनाथ शिंदे ने 30 जून को सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी

गौर हो कि शिवसेना में बगावत की वजह से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे ने 30 जून को सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी साथ ही बीजेपी की ओर से फडणवीस को राज्य में उपमुख्यमंत्री का पद मिला था, उस वक्त से राज्य सरकार सिर्फ 2 सदस्यीय मंत्रिमंडल के साथ ही काम कर रही है, जिसे लेकर विपक्ष अक्सर सवाल उठाते हुए तंज कसता रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।