लाइव टीवी

कोरोना को लेकर आखिर क्यों महाराष्ट्र बढ़ा रहा है चिंता? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी हैं चिंतित

Updated May 06, 2020 | 14:18 IST

Maharashtra Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि राज्य के 36 में से 34 जिले कोरोना से प्रभावित हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
महाराष्ट्र में मुंबई से आ रहे सबसे ज्यादा केस

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर भारत में चिंता बढ़ती जा रही है, क्योंकि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं, यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 15525 हो गई है। दूसरे नंबर पर गुजरात है, लेकिन वो पहले नंबर वाले महाराष्ट्र से काफी पीछे है। वहां अभी कोरोना के कुल 6245 केस हुए हैं। ऐसे में महाराष्ट्र को लेकर चिंतित होने की जरूरत है। यहां सबसे ज्यादा 617 लोगों की भी मौत हुई है। 

इन्हीं आंकड़ों को लेकर अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में स्थिति निश्चित रूप से इस समय चिंता का विषय है क्योंकि 36 में से 34 जिले कोविड 19 से प्रभावित हैं। मैं राज्य में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आगे की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ बैठक करूंगा।' उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे, थाने, नासिक, औरंगाबाद, नागपुर और सोलापुर ज्यादा चिंता का विषय हैं। महाराष्ट्र में अभी 1026 कंटेनमेंट जोन हैं। 

मुंबई में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 9,758 हो गई है, जबकि वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 387 हो गई है। इसके अलावा पुणे में कोविड 19 के 2,000 से अधिक और ठाणे में 1,404 मामले हैं।  

मुंबई में वापस ली गईं छूटें
इन्हीं बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में बुधवार से शराब की दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। शहर में अब केवल आवश्यक सेवाएं ही खुलेंगी। मंगलवार को मुंबई के नगर आयुक्त प्रवीण परदेशी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि केवल किराने का सामान, मेडिकल/केमिस्ट शॉप खोलने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने सोमवार से शराब की दुकानों सहित अनेक गैर जरूरी सेवाओं को शुरू करने की अनुमति दी थी, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग दुकानों पर पहुंचने लगे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।