लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, CM एकनाथ शिंदे की घोषणा, वैट कम करेगी सरकार 

Updated Jul 04, 2022 | 18:46 IST

एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत जीतने के बाद एक चर्चा का जवाब देते हुए सदन को सूचित किया कि ईंधन पर वैट कम करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल में लिया जाएगा।

Loading ...
महाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल,वैट कम करेगी सरकार 

VAT on petrol diesel: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के साथ ही जल्द ही लोगों को सस्ता पेट्रोल और डीजल मुहैया हो सकता है मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ऐलान किया है कि सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला वैट घटाने जा रही है, शिंदे ने इस बात का ऐलान विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद किया है।

वैट घटाने का फैसला राज्य कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा। शिंदे ने विश्वास मत जीतने के बाद एक चर्चा का जवाब देते हुए सदन को सूचित किया कि ईंधन पर वैट कम करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल में लिया जाएगा, इससे पहले महाराष्ट्र विधानसभा में बतौर मुख्यमंत्री अपने पहले भाषण में एकनाथ शिंदे ने कहा, 'बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे के आशीर्वाद से आज एकनाथ शिंदे ने शिवसेना-बीजेपी सरकार की स्थापना की है।'

ज्यादातर बीजेपी शासित राज्यों ने भी वैट में कटौती की थी

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि बीजेपी शासित अधिकांश राज्यों ने जहां ईंधन की कीमतों में कटौती की है, वहीं विपक्ष शासित राज्य ऐसा करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल नवंबर में केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 5 और 10 रुपए की कटौती की थी, ज्यादातर बीजेपी शासित राज्यों ने भी वैट में कटौती की थी।

"हम शिवसैनिक हैं और हमेशा बालासाहेब और आनंद दिघे के शिवसैनिक रहेंगे"

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में कहा कि पहले मुझे महा विकास अघाडी (MVA) सरकार में सीएम बनाया जाना था लेकिन बाद में अजीत दादा (अजीत पवार) या किसी ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनाया जाना चाहिए। मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई और मैंने उद्धव जी से कहा कि आगे बढ़ो और मैं उनके साथ हूं। उस पोस्ट पर मेरी कभी नजर नहीं पड़ी। हम शिवसैनिक हैं और हमेशा बालासाहेब और आनंद दिघे के शिवसैनिक रहेंगे। मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि वहां कौन था जिसने बाला साहब के वोटिंग पर 6 साल का प्रतिबंध लगाया था।

उन्होंने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे (पिछली सरकार में) मंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया और मैं समृद्धि महामार्ग परियोजना पर काम कर सका। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।