लाइव टीवी

Maharashtra Kolhapur North By Election Result 2022: कोल्हापुर नॉर्थ उपचुनाव के नतीजे, ऐसे करें चेक

Updated Apr 16, 2022 | 09:02 IST

Maharashtra Kolhapur North By Election Result 2022, Maharashtra Kolhapur North Bypoll Results 2022: कोल्हापुर नॉर्थ उपचुनाव में कुल 15 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई हालांकि मुख्य रूप से मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव को उम्मीदवार बनाया है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
शनिवार को आएगा कोल्हापुर नॉर्थ सीट का चुनाव नतीजा।

Maharashtra Kolhapur North By Election Result 2022 , Maharashtra Kolhapur North bypoll Results 2022: कोल्हापुर नॉर्थ सीट पर गत 12 अप्रैल को उपचुनाव हुआ। गत मंगलवार को हुए उपचुनाव में इस सीट पर करीब 60 फीसदी मतदान हुआ। इस सीट पर मुख्य मुकाबला राज्य में महाविकास अघाड़ी नीत सरकार के घटक दल कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। इस सीट के चुनाव नतीजे पर सभी की नजरें हैं। चुनाव आयोग सुबह आठ बजे इस सीट पर मतगणना का कार्य शुरू कराएगा। इस सीट पर पहले रुझान और फिर नतीजा आएगा।  जिला प्रशासन के अनुसार, 2.90 लाख से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वोटिंग 357 मतदान केंद्रों पर हुई। 

Kolhapur North By-Election Results 2022: Check Live Counting here

महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार को उपचुनाव के लिए 60 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ।  कोविड-19 से दिसंबर 2021 में, कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ। एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 60.09 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उपचुनाव में कुल 15 उम्मीदवार मैदान में
उपचुनाव में कुल 15 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई हालांकि मुख्य रूप से मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव को उम्मीदवार बनाया है जबकि भारतीय जनता पार्टी की ओर से सत्यजीत कदम प्रत्याशी हैं।

जयश्री जाधव कांग्रेस की उम्मीदवार
दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव कांग्रेस की उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने सत्यजीत कदम को चुनाव मैदान में उतारा है। जिला प्रशासन के अनुसार, 2.90 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके लिए 357 मतदान केंद्र बनाए गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।