लाइव टीवी

उद्धव के मंत्री को हुआ कोरोना, आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड़ कोरोना पॉजिटिव

Updated Apr 24, 2020 | 12:47 IST

Jitendra Awhad News: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब इस महामारी से महाराष्ट्र सरकार के मंत्री भी नहीं बच पाए हैं और आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाण का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव हुआ है।

Loading ...
कोरोना की चपेट में आए उद्धव के मंत्री जितेंद्र आव्हाड़
मुख्य बातें
  • उद्धव सरकार के मंत्री जितेंद्र आव्हाण का कोरोना टेस्ट निकला पॉजिटिव
  • मुंब्रा इलाके में तैनात कोरोना पॉजिटिव एक सब इंस्पेक्टर के संपर्क में आए थे आव्हाण
  • महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 6 हजार के पार हो गए है

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले 6400 को पार कर गए हैं। इस बीच खबर आ रही है कि महाराष्ट्र सरकार के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाण कुछ दिन पहले मुंब्रा इलाके में उस पुलिस इंस्पेक्टर के संपर्क में आए थे जिसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद मुंब्रा पुलिस स्टेशन में तैनात कर्मियों को होम क्वारंटीन कर दिया गया था।

आव्हाण हैं होम क्वारंटीन

आव्हाण और उनके परिवार के एक दर्जन सदस्य पिछलने 10 दिनों से होम क्वारंटीन हैं। इससे पहले अव्हाण का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था लेकिन गुरुवार को जो रिपोर्ट आई है  वो राज्य के स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चिंता का विषय है। खबरों की मानें तों आव्हाण फिलहाल एक अस्पताल में भर्ती हैं। कहा जा रहा है कि आव्हाण अनजाने में कुछ और लोगों के भी संपर्क में आए हैं जो फिलहाल क्वारंटीन हैं।

राजब्बर ने किया ट्वीट

 कांग्रेस नेता राजबब्बर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'यह जानकर बड़ा दुख हुआ कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री और प्रिय मित्र जितेंद्र आव्हाण कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। हमेशा जनता की सेवा करने वाले जितेंद्र इन दिनों बहुत सक्रिय थे ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद कर सके। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं'

ऐसे हुए संक्रमित

 जितेंद्र आव्हाण उस समय कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी के संपर्क में आए थे जब मुंब्रा इलाके में पुलिस तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश कर रही थी।  इसी महीने की शुरूआत में  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित आवास के बाहर स्वास्थ्य अधिकारियों को एक चाय बेचने वाले में कोरोना संक्रमण मिला था।

महाराष्ट्र में 6 हजार के पार पहुंचे मामले

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6430 पर पहुंच गया। वहीं 283 लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हुई है। कोविड-19 संक्रमण से मुक्त होने के बाद राज्य में 840 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा  था कि उनकी सरकार की प्राथमिकता कोविड-19 रोगियों की मृत्यु दर में कमी लाना है। ठाकरे ने टीमों को बताया कि फिलहाल राज्य में रोगियों की संख्या दोगुनी होने की अवधि सात दिन है, जिसे बढ़ाकर दस दिन से अधिक करने का प्रयास किया जा रहा है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।