लाइव टीवी

NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा- महिला पर हाथ उठाने वाले किसी भी पुरुष का हाथ तोड़ दूंगी

Updated May 17, 2022 | 23:06 IST

Supriya Sule: एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में किसी भी महिला पर हमला करने की हिम्मत करने वाले किसी भी पुरुष की बांह तोड़ देंगी।

Loading ...
सांसद सुप्रिया सुले

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) की सांसद सुप्रिया सुले ने मंगलवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में किसी भी महिला पर हमला करने की हिम्मत करने वाले किसी भी पुरुष की बांह तोड़ देंगी।  पुणे में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता के साथ कथित रूप से मारपीट किए जाने के एक दिन बाद बारामती से सांसद जलगांव में बोल रही थीं। यह घटना सोमवार को हुई जब एनसीपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि पर एक ज्ञापन देने की कोशिश की।

इसका जिक्र करते हुए सुले ने आश्चर्य जताया कि क्या एक महिला पर हमला करने वाला पुरुष मराठी संस्कृति के अनुरूप है। यह शाहू महाराज, महात्मा फुले, बाबासाहेब अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है। वे हमेशा महिलाओं का सम्मान करते थे। एनसीपी नेता ने आगे कहा कि मैं आपको बता रही हूं, अगर अब से कोई पुरुष राज्य में किसी महिला को पीटने के लिए हाथ उठाएगा, तो मैं खुद वहां जाऊंगी और उसके खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर करूंगा। मैं उसका हाथ तोड़ दूंगी और उसे सौंप दूंगी।

पुणे पुलिस ने सोमवार देर रात महिला एनसीपी कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया। भाजपा की स्थानीय इकाई ने आरोपों को झूठा करार दिया। सुले की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें सभी मामलों में ऐसा ही रुख अपनाना चाहिए। (सांसद) नवनीत राणा के साथ जो हुआ, उसके बाद वह नहीं बोलीं। जब महिलाओं पर हमले किए गए तो वह कुछ नहीं बोलीं। जब हमारी महिला कर्मचारियों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया तो वह कुछ नहीं बोलीं। मुझे लगता है कि उन्हें इस तरह का स्टैंड अक्सर लेना चाहिए, हम इसका स्वागत करेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।