लाइव टीवी

Maharashtra:उल्हासनगर में इमारत का छज्जा ढहा, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

Updated May 16, 2021 | 09:02 IST

Ulhasnagar Building's Roof Collapse: चौथी मंजिल का छज्जा टूटा, जिससे बाकी मंजिलों के छज्जे भी छतिग्रस्त हुए और मलबा जमीन पर गिरा, इसकी चपेट में कई लोग आ गए

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के उल्हासनगर में शनिवार को एक इमारत का छज्जा ढह जाने से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई।अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि इमारत में रहने वाली 45 साल संध्या डोडवाल का शव देर रात को मलबे से बरामद कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि यह घटना अपराह्न करीब 1:40 बजे कैंप नंबर-1 में स्थित पांच मंजिला 'मनोरमा' इमारत में हुई। कदम ने  कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम मौके पर बचाव कार्य में जुट गई है।

अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन दल की स्थानीय टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और 11 निवासियों को निकाला गया। इन सभी को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम भी मलबा हटाने और इसमें फंसे पांच लोगों को निकालने के अभियान में अग्निशमन दल के कर्मचारियों की मदद कर रही है।

इस इमारत का निर्माण अवैध रूप से 1994 में किया गया था

इस घटना में जान गंवाने वालों की पहचान 12 साल के मोंटी मिलिंद पार्शे , 23 साल के ऐश्वर्या हरीश डोडवाल, 40 साल के हरीश डोडवाल, 60 साल की सावित्री पार्शे और 45 साल की संध्या डोडवाल के रूप में हुई है। उल्हासनगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी युवराज बधाने ने कहा कि इस इमारत का निर्माण अवैध रूप से 1994 में किया गया था। घटनास्थल पर पहुंचे कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।