लाइव टीवी

मां काली पर बयान से घिरी महुआ मोइत्रा, मप्र में हुई एफआईआर, बंगाल में भी एक्शन की मांग

Updated Jul 06, 2022 | 15:23 IST

Kaali Poster Controversy: टीएमसी सांसद महुआ मित्रा मां काली पर दिए गए बयान पर घिर गई हैं। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि महुआ मोइत्रा पर एक्शन होना चाहिए।

Loading ...
विवादों में टीएमसी सांसद महुओ मोइत्रा
मुख्य बातें
  • तृणमूल कांग्रेस ने महुआ के बयान से किनारा कर लिया है।
  • भाजपा ने महुआ मोइत्रा पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
  • काली डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर पोस्टर विवाद बढ़ता जा रहा है।

Kaali Poster Controversy:डॉक्‍युमेंट्री फिल्म काली पर विवाद बढ़ता जा रहा। ताजा मामला टीएमसी सांसद  महुआ मोइत्रा के मां काली पर दिए गए बयान का है। जिस पर भाजपा ने हल्ला बोल दिया है। बीजेपी ने कहा कि सांसद को उनके बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि महुआ मोइत्रा पर एक्शन होना चाहिए। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में महुआ मोइत्रा ने हिंदू देवी को "मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी" कहा था। उनके इस बयान पर बवाल बढ़ता देख, उनकी पार्टी टीएमसी को बयान जारी करना पड़ा और महुआ के बयान की आलोचना की। टीएमसी की आलोचना के बाद, महुआ मोइत्रा ने अपनी पार्टी टीएमसी के ट्विटर अकाउंट को अन फॉलो कर दिया है।  इस बीच मध्य प्रदेश में उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो गया है।

भाजपा ने क्या कहा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि देवी काली की कभी भी शराब और मांस का सेवन करने वाली देवी के रूप में पूजा नहीं की जाती है। हिंदू सदियों से देवी काली को बुराई के खिलाफ शक्ति के प्रतीक के रूप में पूजते रहे हैं। उनकी टिप्पणियों से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। हम देवी काली के खिलाफ बयान के आलोक में उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हैं।

वहीं पार्टी के नेता ने कहा है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर टीएमसी सरकार और राज्य पुलिस काफी सक्रिय रही है। लेकिन उन्होंने महुआ मोइत्रा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। बीजेपी और टीएमसी नेताओं के लिए अलग-अलग नियम नहीं हो सकते। हम दस दिन इंतजार करेंगे और फिर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

टीएमसी ने बयान से किया किनारा

बढ़ते विवाद को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस ने महुआ के बयान से किनारा करते हुए कहा, 'महुआ मोइत्रा द्वारा देवी काली पर की गई टिप्पणियां और व्यक्त किए गए विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी इस तरह के बयानों का किसी किसी भी तरीके या रूप में समर्थन नहीं करती हैं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।' 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।