लाइव टीवी

Morbi : गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

Updated May 18, 2022 | 14:43 IST

Morbi : गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दीवार के नीचे करीब 30 लोग दबे हुए हैं।  

Loading ...
गुजरात के मोरबी में दीवार के नीचे दबे मजदूर।

Morbi : गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दीवार के नीचे करीब 30 लोग दबे हुए हैं। मोरबी जिले के हलवद में सागर साल्ट नाम की कंपनी में यह हादसा हुआ है। इस कंपनी में नमक तैयार करने का काम होता है। बताया जा रहा है कि दीवार काफी जर्जर हो चुकी थी और जर्जर होने की वजह से वह धाराशायी हो गई। कंपनी में मजदूर नमक की बोरियों को लगा रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ। प्रशासन ने इन बोरियों के नीचे करीब 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

घटनास्थल पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद
मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी और कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटनास्थल पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है।  

सरकार पीड़ित परिवारों के साथ-मंत्री
इस घटना पर मंत्री बृजेश मेरजा ने कहा कि हलवद जीआईडीसी स्थित नमक बनाने वाली सागर साल्ट कंपनी की दीवार गिरने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। 

हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि मोरबी में दीवार गिरने की घटना काफी दुख पहुंचाने वाली है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। पीएम ने हादसे में घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों की हर संभव मदद कर रहा है। 

पीएमओ ने कहा है कि इस  हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के निकट परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। जबकि घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। 

मोरबी हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुःख जताया है। अपने ट्वीट में शाह ने कहा कि गुजरात के मोरबी में एक हादसे में 12 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।