लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2024 में PM पद के लिए सबसे उपयुक्त विपक्षी उम्मीदवार हैं ममता बनर्जी, रिपुन बोरा ने बताई वजह

Updated Apr 20, 2022 | 20:58 IST

कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल होने वाले रिपुन बोरा को लगता है कि  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ से सबसे उपयुक्त पीएम उम्मीदवार होंगी।

Loading ...
ममता बनर्जी
मुख्य बातें
  • रिपुन बोरा ने कहा कि ममता बनर्जी अकेले बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रूप से लड़ रही हैं।
  • वह सभी विपक्षों को एकजुट करने की कोशिश कर रही हैं।
  • रिपुन बोरा हाल ही में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए।

नई दिल्ली: ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का विस्तार पश्चिम बंगाल के बाहर असम और पूर्वोत्तर में तेजी से हो रहा है। इसके अलावा भारत के अन्य राज्यों में भी कई नेता ममता बनर्जी के साथ आ गए हैं। उन्हें लग रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में ममता विपक्ष को लीड करेंगी। हाल ही में असम कांग्रेस के सीनियर नेता रिपुन बोरा टीएमसी में शामिल हुए। उन्होंने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त विपक्षी उम्मीदवार हैं क्योंकि वह अकेले बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रूप से लड़ रही हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रिपुन बोरा ने कहा कि मेरे मन में सभी विपक्षी नेताओं का पूरा सम्मान है लेकिन जमीनी हकीकत को देखते हुए मैंने देखा है कि ममता बनर्जी ही मोदी के खिलाफ आक्रामक तरीके से लड़ रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह पिछले तीन कार्यकाल से काफी अनुभवी मुख्यमंत्री हैं। वह सात बार सांसद रहीं। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी, पिछले एक साल में, वह केसीआर से लेकर शरद पवार, सोनिया गांधी, राहुल गांधी तक सभी विपक्षों को एकजुट करने के लिए बिना किसी रुकावट के कोशिश कर रही हैं और मीटिंग कर रही हैं। वह लगातार कह रही हैं विपक्षी दल एकजुट हों।

उन्होंने आगे कहा कि इस सभी जमीनी हकीकत को देखते हुए मेरी निजी राय है कि ममता बनर्जी 2024 में विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार होंगी। कांग्रेस के पूर्व सीनियर नेता रिपुन बोरा 17 अप्रैल को कोलकाता में टीएमसी में शामिल हुए थे और आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी जमीनी स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक बीजेपी के खिलाफ लड़ने के बजाय आपस में लड़ रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।