लाइव टीवी

West Bengal: ममता बोलीं- 'कोरोना को देखते हुए एक साथ हो बाकी सभी चरणों का चुनाव'

Updated Apr 15, 2021 | 20:35 IST

ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए, चुनाव आयोग से एक साथ चुनाव कराने के लिए अपील करती हूं।

Loading ...
ममता बनर्जी ने कहा है कि अब आगे सभी चरणों की वोटिंग एक साथ कराई जाए
मुख्य बातें
  • ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से कहा है कि अब आगे सभी चरणों की वोटिंग एक साथ कराई जाए
  • कहा-देश में चल रही महामारी के बावजूद 8 चरण में चुनाव कराने के फैसले का हम विरोध करते आए हैं
  • पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कोरोना नियमों की अनदेखी हो रही है ऐसे आरोप लगते रहे हैं इसको लेकर चुनाव आयोग ने शुक्रवार यानी 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, वहीं इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर से चुनाव आयोग के 8 चरणों में मतदान कराए जाने के फैसले की निंदा की।

ममता बनर्जी ने इसको लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है,  ममता ने बढ़ते कोरोना मामलों का हवाला देते हुए एक ही चरण में चुनाव कराए जाने की मांग दोहराई है।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से कहा है कि अब आगे सभी चरणों की वोटिंग एक साथ कराई जाए उन्होंने कहा- देश में चल रही महामारी के बावजूद चुनाव आयोग के 8 चरण में चुनाव कराने के फैसले का हम लगातार विरोध करते आए हैं..

BJP पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के प्रचार करने पर 24 घंटे की पाबंदी

निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार शाम भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष के विवादास्पद बयान के लिए उनके प्रचार करने पर 24 घंटे की पाबंदी लगा दी। घोष ने कहा था कि 'कई जगहों पर सीतलकूची जैसी घटनाएं होंगी।' आदेश में कहा गया है कि निर्वाचन आयोग ने घोष को 'कड़ी चेतावनी' दी है और उन्हें आदर्श आचार संहिता लागू होने के दौरान सार्वजनिक टिप्पणी करते समय इस तरह के बयान देने से परहेज करने की सलाह दी।पाबंदी 15 अप्रैल के शाम सात बजे से 16 अप्रैल के शाम सात बजे तक प्रभावी होगी। इस दौरान घोष प्रचार नहीं कर पाएंगे।

16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी है

गौर हो कि पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी है।इससे पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीईओ और राज्य में सभी जिलाधिकारियों को चुनाव के बाकी चार चरणों में प्रचार के दौरान कोविड-19 के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।  राज्य में सभी राजनीतिक दलों से बैठक के लिए केवल एक प्रतिनिधि भेजने को कहा गया है। बैठक में बाकी चार चरणों के लिए चुनाव प्रचार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

"प्रचार के संबंध में स्वास्थ्य संबंधी सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन हो"

सामाजिक दूरी और कोविड-19 से जुड़े विभिन्न नियमों के पालन को लेकर चर्चा की जाएगी।राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जग मोहन और राज्य के स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम भी बैठक में मौजूद रहेंगे।कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को निर्देश दिया था कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के प्रचार के संबंध में स्वास्थ्य संबंधी सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन होना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।