लाइव टीवी

West Bengal: CM ममता बनर्जी ने किया 7 नए जिले बनाने का ऐलान, कैबिनेट में बुधवार को होगा फेरबदल

Updated Aug 01, 2022 | 13:49 IST

पश्चिम बंगाल से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में सात नए जिले बनाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी ममता ने जानकारी दी।

Loading ...
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान
मुख्य बातें
  • बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान
  • सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में 7 नए जिलों की घोषणा की
  • ममता बनर्जी ने कहा- बुधवार को होगा कैबिनेट में फेरबदल

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बड़ा ऐलान करने हुए राज्य में सात नए जिले बनाने का ऐलान किया। इससे पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि 7 नए जिलों का नाम सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बताया कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे।

होगा कैबिनेट फेरबदल

मंत्रिमंडल फेरबदल के बारे में पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, 'कई लोग बहुत कुछ लिख रहे हैं। हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है। हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं। हम बुधवार को कैबिनेट में फेरबदल करेंगे। कैबिनेट में  4-5 नए चेहरे शामिल होंगे।' 

West Bengal SSC Scam : Partha के सामने Arpita ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं सिर्फ संपत्तियों की केयरटेकर थी

पिछले हफ्ते कही थी ये बात

पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने कहा था कि करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी से उनका कोई संबंध नहीं है। ममता ने कहा, 'एक बड़ा संगठन चलाते समय कुछ गलतियां होना तय है। अगर कोई गलत करता है और यह कानूनी रूप से साबित हो जाता है, तो गलत करने वाले को दंडित किया जाएगा।' हालांकि, उन्होंने इस मामले में ईडी के संचालन के तरीके पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।

ED पहुंची दीदी के द्वार, क्या पश्चिम बंगाल में गिर जाएगी सरकार, टूट गया ममता बनर्जी का 2024 का सपना ?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।