लाइव टीवी

ममता की TMC में 'ऑल इज नॉट वेल' ! नेशनल वर्किंग कमेटी में भतीजे की एंट्री, दिग्गज नेता डेरेक तथा सौगत रॉय आउट

Updated Feb 13, 2022 | 06:37 IST

TMC News: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की 20 सदस्यीय नई राष्ट्रीय कार्यसमिति का गठन हो गया है। पार्टी कलह से निपटने के लिए ममता बनर्जी ने आपात बैठक में अहम फैसले लिए।

Loading ...
ममता की TMC में 'ऑल इज नॉट वेल' ! NWC से दो दिग्गज नेता बाहर
मुख्य बातें
  • तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने की शनिवार को अहम बैठक की अध्यक्षता
  • वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन और सौगत रॉय को टीएमसी की नई समिति में नहीं किया गया शामिल
  • राष्ट्रीय कार्य समिति में जगह पाने वाले नेताओं में यशवंत सिन्हा भी शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में टीएमसी में चल रहे अंतरकलह को खत्म करने के लिए सीएम ममता बनर्जी ने नई 20 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा कर दी है। नई 20 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति में TMC के वरिष्ठ और कद्दावर नेता डेरेक ओ ब्रायन और सौगत राय को शामिल नहीं किया गाया है। इस कार्यसमिति में अभिषेक बनर्जी, यशवंत सिन्हा, अमित मित्रा, पार्थ चटर्जी, सुब्रत बख्शी, सुदीप बंदोपाध्याय, अनुब्रत मंडल, अरुप विश्वास और फिरहाद हकीम जैसे बड़े नेताओं को रखा गया है। माना जा रहा है कि ममता का ये फैसला पार्टी में अंदरूनी कलह को खत्म करने के लिए लिया गया है।

20 सदस्यों की नई समीति

पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों की शनिवार को उनके आवास पर बुलाई गई आपात बैठक में 20 सदस्यों वाली पार्टी की नई राष्ट्रीय समिति बनाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा टीएमसी में कोई और पद मौजूद नहीं है। विशेष रूप से तृणमूल के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन और सौगत रॉय नई कार्यकारिणी का हिस्सा नहीं हैं।  दरअसल शनिवार को उस समिति की एक बैठक थी जिसमें टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नई राष्ट्रीय कार्य समिति की घोषणा की।ममता बनर्जी बाद में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करेंगी और फिर इसे चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर: एक व्यक्ति, एक पोस्ट ट्वीट के बाद TMC में खलबली, पांच प्वाइंट्स में समझें पूरा मामला

नए पदाधिकारी भी होंगे घोषित

इस बैठक में पार्टी पर ममता बनर्जी का पूरा नियंत्रण होन पर सहमति बनीं है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने यहां पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के कालीघाट स्थित आवास पर एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि ममता बनर्जी बाद में पार्टी के नए पदाधिकारियों का नाम बताएंगी। चटर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की समिति से संबंधित सभी पदों का अस्तित्व समाप्त हो गया है । पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी द्वारा इस बारे में बाद में तय किया जाएगा। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘इसलिए, अभिषेक बनर्जी अब राष्ट्रीय महासचिव नहीं हैं। यह देखना होगा कि उन्हें उस पद पर फिर से नियुक्त किया जाता है या किसी अन्य पद पर।’

पढ़ें पूरी खबर: समाजवादी पार्टी के समर्थन में चुनावी प्रचार में उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- यूपी में खेला होबे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।