लाइव टीवी

पीस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं ले पाएंगी ममता बनर्जी, रोम जाने की नहीं मिली इजाजत

Updated Sep 25, 2021 | 20:05 IST

पीस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी को रोम जाना था। लेकिन केंद्र सरकार ने यात्रा की इजाजत नहीं दी है।

Loading ...
ममता बनर्जी नहीं जा सकेंगी रोम, पीस कॉन्फ्रेंस में होना था शामिल
मुख्य बातें
  • केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी को रोम जाने की इजाजत नहीं दी
  • ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ जलन की वजह से उन्हें रोम नहीं जाने दिया गया
  • कोवैक्सीन लेकर पीएम अमेरिका चले जाते हैं तो आखिर उन्हें क्यों रोका गया

पीस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हिस्सा नहीं ले पाएंगी। दरअसल केंद्र सरकार ने उनके रोम दौरे को इजाजत नहीं दी है। केंद्र सरकार द्वारा अनुमति ना मिलने पर वो भड़कीं और जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि तुम मुझे रोक नहीं पाओगे। मैं विदेशों में जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान के बारे में था। आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहें, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हैं।

इजाजत ना मिलने पर ममता बनर्जी भड़कीं
रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां मुझे आमंत्रित किया गया था। जर्मन चांसलर, पोप (फ्रांसिस) को भी भाग लेना है। इटली ने मुझे भाग लेने के लिए विशेष अनुमति दी थी, फिर भी केंद्र ने मंजूरी से इनकार करते हुए कहा कि यह सीएम के लिए सही नहीं हैममता बनर्जी ने कहा कि जर्मन चांसलर को बुलाया गया, पोप को बुलाया गया, इमाम को बुलाया गया और हिंदू होने के नाते उन्हें भी बुलाया गया। लेकिज जलन की वजह से उन्हें इजाजत नहीं मिली।

WHO से कोवैक्सीन को मान्यता नहीं, पीएम अमेरिका चले गए
ममता बनर्जी ने कहा कि पीस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने दो महीने पहले ही अनुमति मांगी थी।इटली सरकार की तरफ से खास निमंत्रण भी मिला था। लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से जो जवाब आया उसमें लिखा गया है कि सीएम के तौर पर जाना ठीक नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अभी कोवैक्सीन को मंजूरी नहीं दी है लेकिन पीएम अमेरिका कैसे चले गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।