लाइव टीवी

मनाली जाने का है प्लान, तो रहें सावधान, मास्क नहीं पहना तो देना होगा 5000 का चालान या फिर होगी जेल

Updated Jul 09, 2021 | 15:14 IST

कोरोना के मामलों में आई कमी और लॉकडाउन खुलने के साथ ही लोग पहाड़ों की तरफ रूख कर रहे हैं जिससे कोविड नियमों का उल्लंघन भी हो रहा है। मनाली प्रशासन ने अब यहां नियम सख्त कर दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मनाली में नहीं पहना मास्क, तो देना होगा 5000 का चालान
मुख्य बातें
  • मनाली प्रशासन ने कोरोना नियमों के उल्लंघन के बाद लिया बड़ा फैसला
  • मास्क नहीं पहनने पर होगा 5000 रुपये का चालान, या हो सकती है जेल
  • हाल ही में पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन पर जताई थी चिंता

मनाली: कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के नियमों में मिल रही छूट का अब पर्यटक पूरी तरह फायदा उठा रहे हैं। मैदानी इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग पहाड़ों की तरफ रूख कर रहे हैं। मनाली, मसूरी, नैनीताल जैसे पहाड़ी इलाकों में पर्यटकों की आवाजाही बड़ी संख्या में हो रही है और कोविड के नियमों की खूब धज्जियां उड़ रही हैं। इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ने बढ़ती पर्यटकों की संख्या और कोविड नियमों के उल्लघंन के चलते सख्त फैसला लिया है।

वायरल हुई तस्वीर

मनाली प्रशासन ने अब मास्क नहीं लगाने पर पांच हजार रूपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया है। यदि जुर्माना नहीं भरा गया तो 8 दिन की जेल भी हो सकती है। दरअसल मनाली कुछ तस्वीरें और एक वीडियो कुछ दिन पहले वायरल हुआ था। तस्वीर में दिख रहा था कि बड़ी संख्या मे लोग मनाली की सड़कों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं और यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई गईं थी। इसके बाद से मनाली प्रशासन भी सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गया था।

पीएम मोदी ने जताई थी चिंता
मनाली की फोटो वायरल होने के बाद केंद्र सरकार ने भी हिमाचल सरकार को कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर चेताया था। गुरुवार को पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ बैठक के दौरान भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर चिंता जताई थी। पीएम मोदी ने कहा था कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए और एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं जिससे महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है। पीएम मोदी ने कहा कि एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं और इससे कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई कमजोर पड़ सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।