लाइव टीवी

शाहीन बाग खाली कराने के लिए लाठीचार्ज करा सकते थे लेकिन इसलिए नहीं उठाया कदम : मनोज तिवारी

Updated Feb 03, 2020 | 19:01 IST

Manoj Tiwaro on Shaheen Bagh:दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग को खाली कराने के लिए

Loading ...
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हैं मनोज तिवारी।
मुख्य बातें
  • दिल्ली में 8 फरवरी को डाले जाएंगे वोट, 11 फरवरी को आएंगे चुनाव नतीजे
  • दिल्ली चुनाव में सियासी मुद्दा बन गया है शाहीन बाग में महिलाओं का प्रदर्शन
  • भाजपा का आरोप है कि इस प्रदर्शन को कांग्रेस और आप का समर्थन प्राप्त है

नई दिल्ली: दिल्ली में शाहीन बाग चुनावी मुद्दा बन गया है। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को शाहीन बाग के धरने पर बयान दिया। तिवारी ने कहा कि शाहीन बाग को प्रदर्शनकारियों से खाली कराने के लिए लाठी चार्ज के विकल्प को इसलिए छोड़ दिया गया क्योंकि वहां पर महिलाएं एवं बच्चे बैठे हैं। 

एक सवाल के जवाब में तिवारी ने कहा, 'शाहीन बाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को गोली मारने की बातें हुई हैं। क्या सरकार ने कुछ किया? शाहीन बाग में महिलाएं एवं बच्चे धरने पर बैठे हैं, इसे देखते हुए हमने वहां लाठीचार्ज कराने का फैसला नहीं लिया।' भाजपा नेता ने कहा, 'हम जानते हैं कि सीएए का विरोध करने वाले लोगों को गुमराह किया गया है।' बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में गत 15 दिसंबर से धरना चल रहा है। इस धरने के 50 दिन से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी जगह से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। 

प्रदर्शन में शामिल महिलाएं सरकार से सीएए वापस लेने की मांग कर रही हैं लेकिन गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकार इस कानून को किसी भी सूरत में वापस नहीं लेगी। इस कानून के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं और इन हिंसक प्रदर्शनों में करीब दो दर्जन लोगों की जान गई है और करोड़ों रुपए की संपत्तियों का नुकसान पहुंचा है। मुस्लिम समुदाय को आशंका है कि सीएए के बाद सरकार एनआरसी लाएगी और उन्हें अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कहा जा सकता है। 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवौसी के बयान पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 'मोदी के खिलाफ बोलने वाले देश के गद्दार हैं।' उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार काफी सहिष्णु है। देश में पीएम मोदी पर जितना हमला हुआ है उतना किसी और नेता पर नहीं।'

शाहीन बाग के धरने को लेकर भाजपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमलावर हुई है। भाजपा का आरोप है कि इस धरने को पाकिस्तान समर्थकों एवं विपक्ष का समर्थन हासिल है। अमित शाह ने अपनी रैलियों में शाहीन बाग के धरने का जिक्र कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मतदान के दिन आप लोग बटन कमल का दबाएंगे तो इसका झटका शाहीन बाग में लगेगा।' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। योगी ने शाहीन बाग धरने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।