लाइव टीवी

असम के सोनितपुर में एक्शन में बुलडोजर, अवैध कब्जे के खिलाफ महाअभियान

Updated Sep 03, 2022 | 14:07 IST

असम के सोनितपुर जिले में करीब एक हजार एकड़ जमीन से अवैध कब्जा हटाने की बड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
असम के सोनितपुर में अवैध कब्जे के खिलाफ एक्शन में बुलडोजर
मुख्य बातें
  • सोनितपुर में अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई
  • करीब एक हजार एकड़ जमीन को फ्री कराने के लिए कार्रवाई
  • पुलिस प्रशासन का बयान- लोगों से मिल रहा सहयोग

तेजपुर। असम के सोनितपुर जिले में 330 एकड़ भूमि खाली कराने के शनिवार सुबह अभियान शुरू किया गया। यह जानकारी पुलिस ने दी।पुलिस ने बताया कि इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुलिस ने बताया कि ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तरी किनारे पर बरछल्ला इलाके में नंबर तीन चितलमारी क्षेत्र में घरों को ध्वस्त करने के अभियान में 50 एक्सकेवेटर, भारी मशीनें और बड़ी संख्या में मजदूरों को लगाया गया है।

अवैध कब्जे के खिलाफ एक्शन
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही है और अवैध रूप से रहने वाले लगभग सभी लोग नोटिस मिलने के बाद अपने सामान के साथ जगह खाली कर के जा चुके हैं।अभियान की निगरानी कर रहे अधिकारियों में से एक ने कहा, ‘‘जगह खाली कराने का अभियान अभी तक शांतिपूर्ण रहा है। कानून व्यवस्था बिगड़ने की कोई घटना अभी तक नहीं हुई है।’’


उन्होंने कहा कि अभियान सुबह पांच बजे शुरू हुआ और चूंकि ज्यादातर निवासी पहले ही घर खाली कर के जा चुके हैं इसलिए एक्सकेवेटर और अन्य मशीनों की सहायता से मकानों को तोड़ा जा रहा है।पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पूरे क्षेत्र को तीन हिस्सों में बांटा गया है और एक हिस्से में ध्वस्तीकरण सुबह नौ बजे तक पूरा कर लिया गया है।लगभग 1,200 सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं जिनमें असम पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कर्मी शामिल हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक क्षेत्र में 299 परिवार रहते थे और आठ महीने पहले नोटिस मिलने के बाद 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग इलाका छोड़कर जा चुके हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।