लाइव टीवी

Moradabad 'House For Sale':81 परिवारों ने लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर, पलायन की बात को प्रशासन ने नकारा

Updated Aug 04, 2021 | 08:37 IST

Moradabad Latest News: यूपी के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र के शिव मंदिर कालोनी में रातोंरात घरों में सामूहिक पलायन के पोस्टरों के लगने के बाद प्रशासन में अफरातफरी है।

Loading ...
कॉलोनी के बाहर सामूहिक पलायन के लिए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगाए हैं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) के कटघर में लोगों के सामूहिक पलायन (Mass Migration) का मामला तूल लेता दिख रहा है गौर हो कि  इस क्षेत्र के लाजपतनगर स्थित शिव मंदिर कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने सामूहिक पलायन का ऐलान किया है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक करीब 81 परिवारों ने कॉलोनी के बाहर सामूहिक पलायन के लिए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगाए हैं।

बताया जा रहा है कि पलायन की चेतावनी देने वाले हिंदू समुदाय के हैं, जिन्होंने एक विशेष वर्ग के लोगों पर साजिशन मकान खरीदने और परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य गेट पर बने मकानों को विशेष समुदाय के व्यक्तियों द्वारा तीन गुना अधिक कीमत देकर खरीद लिया गया है साथ ही उनका आरोप है कि ऐसा होने से कालोनी का माहौल भी बिगड़ेगा जिसे लेकर उनका विरोध है।

वहीं इन पोस्टरों के लगने के बाद अफरातफरी मच गई मामले की जानकारी होने के बाद एसीएम के साथ सीओ  पूरे मामले की जांच करने के लिए पहुंचे स्थानीय लोगों से बातचीत की वहीं जिलाधिकारी ने पलायन की घटना को इन्‍कार क‍िया है उन्‍होंने इसे मकान को लेकर आपसी व‍िवाद बताया है। 

जांच करने गए अफसरों से स्थानीय लोगों ने कहा कि जो आवास बेचे गए हैं, उनका बैनामा तत्काल निरस्त कराया जाए इसपर अफसरों ने कहा कि उनके अधिकार क्षेत्र में बैनामा निरस्त करने का अधिकार नहीं है, मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।