लाइव टीवी

वैष्णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी, श्रद्धालुओं में उत्‍साह, सामने आया वीडियो

Updated Dec 27, 2020 | 22:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वैष्‍णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है, जिससे श्रद्धालुओं में उत्‍साह है। बर्फबारी का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बर्फ के गिरते फाहे देखे जा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
वैष्णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी, श्रद्धालुओं में उत्‍साह, सामने आया वीडियो

जम्‍मू : उत्‍तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई इलाकों में न्‍यूनतम तापमान शून्‍य से नीचे चला गया है, जबकि पहाड़ी इलाकों में कई जगह बर्फबारी भी हो रही है। सैलानियों को बर्फबारी का खास इंतजार रहता है, जो इन दिनों कई पहाड़ी इलाकों में सिर्फ इसलिए सैर-सपाटे के लिए निकलते हैं, ताकि वे बर्फबारी का आनंद ले सकें। जम्‍मू के कटरा में स्थित वैष्‍णो देवी तीर्थ स्‍थल पर भी रविवार को बर्फबारी हुई, जिसने श्रद्धालुओं को उत्‍साह से भर दिया।

वैष्णो देवी के भवन पर रविवार देर शाम बर्फबारी हुई, जो इस सीजन की पहली बर्फबारी है। अचानक बर्फ के गिरते फाहे देखकर माता के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालु खुशी से झूम उठे। प्रकृति के इस नायाब तोहफे को हर कोई अपने फोन में कैद कर लेना चाहता था। भवन पर बर्फबारी का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रोशनी से जगमगा रहे भवन और वहां आसपास हो रही बर्फबारी को आसानी से देखा जा सकता है।

बर्फबारी के बाद बढ़ा शीतलहर का प्रकोप

बर्फबारी के बाद हालांकि यहां शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है, लेकिन कड़ाके की ठंड के बाद भी भक्तों का उत्‍साह कम नहीं हो रहा है, बल्कि वे पूरे उत्‍साह के साथ भवन की ओर बढ़ रहे हैं। दअरसल 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी और उसके बाद शनिवार व रविवार पड़ने के कारण यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा काफी बढ़ गया है। इसके अत‍िरिक्‍त लोग नए साल पर भी माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में यहां पहुंचते हैं।

नए साल पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों की कामना रहती है कि उन्हें बर्फबारी देखने का मौका मिल जाए। हालांकि ऐसा हर बार नहीं हो पाता। लेकिन इस बार भक्‍तों की यह मनोकामना नए साल से पहले ही पूरी हो गई। रविवार शाम भी भक्त भवन की तरफ बढ़ रहे थे, जब मौसम का मिजाज बदला और बर्फबारी शुरू हो गई। किसी को भी पहले से इसकी उम्‍मीद नहीं थी, जिसके कारण वे खुशी के मारे उछल पड़े।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।