लाइव टीवी

Mathura: मस्जिद में जलाभिषेक के ऐलान के बाद छावनी में तब्दील हुई कृष्ण नगरी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

Updated Dec 06, 2021 | 09:50 IST

यूपी के चुनावी माहौल में मथुरा में कड़ी सुरक्षा की गई है। आज कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक का ऐलान करने के बाद बाद सुरक्षा सख्त कर दी गई है और इलाके में धारा-144 लागू है।

Loading ...
मस्जिद में जलाभिषेक के ऐलान के बाद किले में तब्दील हुआ मथुरा
मुख्य बातें
  • हिंदू संगठनों द्वारा मस्जिद में जलाभिषेक के ऐलान के बाद मथुरा में सुरक्षा सख्त
  • मथुरा में धारा 144 लगी हुई है और पूरा शहर बना हुआ है छावनी
  • हिंदू संगठन ने अब जलाभिषेक के कार्यक्रम को किया रद्द

मथुरा: कुछ हिंदू संगठनों उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को जलाभिषेक की घोषणा करने के बाद प्रशासन अलर्ट पर है। हिंदू संगठनों की घोषणा को देखते हुए मथुरा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मस्जिद में छह दिसंबर को भगवान कृष्ण की प्रतिमा स्थापित करने की धमकी दी थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। हालांकि अब हिंदू संगठन ने जलाभिषेक के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। 

सड़क पर फ्लैग मार्च

सड़क पर फ्लैग मार्च हो रहा है, आसमान से ड्रोन के जरिए नजर भी नजर रखी जा रही है। मथुरा में इतनी सुरक्षा इसलिए है क्‍योंकि हिंदू संठगनों ने आज के दिन शाही ईदगाह के परिसर में जाकर बाल गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया था, इसके बाद सियासी बयानबाजी भी हुई। यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्‍या, काशी के बाद मथुरा की तैयारी है तो शाही मस्जिद से जुड़े लोगों ने इसे चुनाव के पहले जानबूझकर तनाव पैदा करने की कोशिश बताया। 

वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध

प्रशासन का कहना है कि कार्यक्रम भले ही रद्द कर दिया गया हो लेकिन यहां किसी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि आज के ही दिन 1992 में बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी।  7 दिसंबर तक श्री कृष्ण जन्मभूमि -शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ जाने वाले रोड पर वाहनों सभी वाहनों प्रतिबंध रहेगा। शहर में जोन सेक्टर स्कीम लागू है और पैरामिलिट्री फोर्स के 2000 से अधिक जवान मुस्तैद रहेंगे। शहद में 4 सुपर जोन 4 जोन 8  सेक्टरों में सुरक्षा व्यवस्था को बांटा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।