लाइव टीवी

योगी सरकार के इस फैसले की मायावती ने की तारीफ, कहा- यह स्वागत योग्य कदम है

Updated Apr 18, 2020 | 20:21 IST

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजने के फैसले का बसपा प्रमुख मायावती ने स्वागत किया है।

Loading ...
मायावती और योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के उस कदम की तारफ की है, जिसमें राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजने का फैसला किया गया। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 250 बसें कोटा में फंसे 7,500 छात्रों के लिए भेजी थी। यहां छात्र कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'कोचिंग पढ़ने वाले लगभग 7,500 युवकों को लॉकडाउन से निकालने व उन्हें सुरक्षित घरो में भेजने के लिए यूपी सरकार ने काफी बसें कोटा, राजस्थान भेजी हैं। यह स्वागत योग्य कदम है। बी.एस.पी. इसकी सराहना भी करती है। लेकिन सरकार से यह भी आग्रह है कि वह ऐसी चिन्ता यहां के उन लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों के लिए भी जरूर दिखाये, जिन्हें अभी तक भी उनके घर से दूर नारकीय जीवन जीने को मजबूर किया जा रहा है।' 

योगी सरकार के इस फैसले का राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी स्वागत करते हुए कहा कि अन्य राज्यों के छात्र जो यहां कोचिंग पढ़ने के लिए आए थे और लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं उन्हें भी अपने अपने घर ले जाने का प्रयास करें। 

लॉकडाउन के बाद से ये छात्र अपने अपने घरों को जाने के लिए काफी परेशान थे और सोशल मीडिया पर लगातार अपील कर रहे थे। आगरा और झांसी से करीब 250 बसें इन छात्रों को ले जाने के लिए शुक्रवार को रवाना की गई थीं।

मायावती ने अपने विधायकों से की थी ये अपील
इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो की उस अपील की तारीफ की थी, जिसमें मायावती ने बीएसपी विधायकों से विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रुपए की मदद करने को कहा था। मायावती ने ट्वीट कर कहा था, 'देशभर में कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के मद्देनजर खासकर यूपी के बीएसपी विधायकों से भी अपील है कि वे भी पार्टी के सभी सांसदों की तरह अपनी विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रु अति जरूरतमन्दों की मदद हेतु जरूर दें। बीएसपी के अन्य लोग भी अपने पड़ोसियों का जरूर मानवीय ध्यान रखें।'

योगी ने मायावती को दिया था धन्यवाद
इस पर उत्तर प्रदेश के सीएम ऑफिस ने ट्वीट कर कहा, 'मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ यूपी सरकार के अभियान में बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को सहयोग दिए जाने के निर्देश पर उन्हें धन्यवाद दिया है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।