लाइव टीवी

दिल्ली में फिर चलेगा MCD का बुलडोजर ! अवैध निर्माण पर होगी कार्रवाई

Updated Apr 27, 2022 | 10:40 IST

MCD Bulldozer Action: दिल्ली में अतिक्रमण  के  खिलाफ एक बार फिर बुलडोजर चलता दिखाई पड़ सकता है। इसके लिए एमसीडी ने बकायदा 12 जगहों की पहचान की है। जहां पर अतिक्रमण हटाने की तैयारी है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • शाहीनबाग, जैतपुर, मदनपुर खादर, नजफगढ़, पालम, सरिता विहार,ओखला, विष्णु गार्डन में प्रमुख इलाकों की पहचान की जा चुकी है।
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने सर्वेक्षण का काम भी शुरू कर दिया है।
  • जहांगीरपुरी में भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा बुलडोजर चलाया गया था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है।

MCD Bulldozer Action: दिल्ली में अतिक्रमण  के  खिलाफ एक बार फिर बुलडोजर चलता दिखाई पड़ सकता है। इसके लिए एमसीडी ने बकायदा तैयारी कर ली है। और सर्वेक्षण का काम शुरू हो गया है। प्रशासन ने दिल्ली में ऐसी 12 जगहों की पहचान की है। जहां पर अतिक्रमण हटाने की तैयारी है। यही नहीं प्रशासन ने कई जगह पर नोटिस भी लगा दिया है। लोग अतिक्रमण हटा लें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। एमसीडी ने इसके तहत शाहीनबाग, जैतपुर, मदनपुर खादर, नजफगढ़, पालम, सरिता विहार,ओखला, विष्णु गार्डन में प्रमुख इलाकों की पहचान की जा चुकी है।

इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम सर्वे कर रही है। निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने टाइस्स नाउ नवभारत को बताया 'हम इसके लिए सर्वेक्षण किया है। लोगों का समर्थन मिल रहा है।' निगम सर्वे के के बाद अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस देकर कार्रवाई करने का प्लान है। असल में दक्षिणी नगर निगम जहांगीरपुरी मामले को देखते हुए कार्रवाई के लिए फूंक-फूंक कर कदम उठाना चाहता है। 

जहांगीपुरी में चला था बुलडोजर

इसके पहले 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा बुलडोजर चलाया गया था। लेकिन जिस तरह अचानक कार्रवाई हुई, उसके बाद न केवल निगम को आलोचना का सामना करना पड़ा था। बल्कि सुप्रीम कोर्ट को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था। और उसने जहांगीपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दिया है।

जहांगीरपुरी में जहां चला बुलडोजर वहां पहुंचे ओवैसी, बोले- मुसलमानों को सामूहिक सजा भुगतनी पड़ रही

आम आदमी पार्टी करेगी हल्ला बोल

नगर निगम में भाजपा का शासन होने से आम आदमी पार्टी अब उनके खिलाफ हल्ला बोल करेगी। पार्टी एमसीडी के नेताओं के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी। उसका कहना है कि एमसीडी नेता बुलडोजर के बहाने वसूली कर रही है। इसलिए अब वह भाजपा कार्यालय के साथ-साथ दूसरे कई जगहों पर प्रदर्शन करने की तैयारी कर ली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।