लाइव टीवी

यूक्रेन संकट पर विदेश मंत्रालय की अहम बैठक, मोबाइल में व्यस्त दिखे राहुल गांधी, उठे सवाल

Updated Mar 03, 2022 | 15:54 IST

यूक्रेन संकट पर आज विदेश मामलों की सलाहकार समिति की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोबाइल पर व्यस्त दिखे। इसे लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है।

Loading ...
राहुल गांधी

आज यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा पर विदेश मंत्रालय की समिति की बैठक हुई। इस बैठक में अन्य विपक्षी नेताओं समेत कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। इस अहम बैठक में राहुल गांधी मोबाइल देखने में व्यस्त दिखे। बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ऑपरेशन गंगा पर जानकारी दी। ब्रीफिंग के वक्त राहुल मोबाइल देख रहे थे। इस मसले पर कांग्रेस लगातार सरकार से सवाल पूछ रही है। बीजेपी ने राहुल की ये तस्वीर ट्वीट कर आरोप लगाए हैं।

हालांकि बैठक में राहुल गांधी ने रेस्क्यू ऑपरेशन की तारीफ की। राहुल ने कहा कि मौजूदा हालात में अच्छा काम हो रहा है। यूक्रेन से छात्रों के निकालने के ऑपरेशन की तारीफ की। लेकिन कई सांसदों ने कहा कि भारतीयों को निकाले जाने का काम देर से शुरू हुआ लेकिन अब जो हालात हैं उसमें अच्छा काम हो रहा है। राहुल गांधी ने यूक्रेन के बहाने चीन और रूस की नजदीकी का मुद्दा उठाया। 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि यूक्रेन पर आज सुबह विदेश मामलों की सलाहकार समिति की उत्कृष्ट बैठक हुई। एक व्यापक ब्रीफिंग और हमारे सवालों और चिंताओं के स्पष्ट जवाब के लिए डॉ. एस जयशंकर और उनके सहयोगियों को मेरा धन्यवाद। विदेश नीति इसी भावना से चलनी चाहिए। बैठक में 6 राजनीतिक दलों के नौ सांसद शामिल हुए।

यूक्रेन पर विपक्ष के नेताओं के साथ जयशंकर की बैठक, थरूर बोले-विदेशी नीति इसी भावना के साथ चलनी चाहिए 

'भारत के कहने पर रूस ने 6 से आठ घंटे तक हमले रोके', जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।