लाइव टीवी

BJP नेता पर 'वेश्यालय' चलाने का आरोपः छापा डाल पुलिस ने गंदे कमरों से छुड़ाए मासूम, 500 से अधिक कंडोम भी मिले

Updated Jul 24, 2022 | 07:21 IST

मारक ने ‘वेश्यालय’ चलाने के आरोप से इन्कार किया। कहा- मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक प्रतिशोध का एक हताशापूर्ण प्रयास है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • बचाए गए छह नाबालिग बच्चों में चार लड़के और दो लड़कियां
  • 73 लोग किए गए अरेस्ट, 400 बोतल शराब भी मौके से बरामद
  • फार्महाउस में मिले छोटे 30 कमरे, आरोपी फिलहाल नहीं अरेस्ट

मेघालय में राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक पर कथित तौर पर ‘वेश्यालय’ चलाने का आरोप लगा है। शनिवार (23 जुलाई, 2022) को वहां पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान छह नाबालिग बच्चों को बचाया गया, जबकि 73 लोग अरेस्ट किए गए। यही नहीं, वहां से करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए।

समाचार एजेंसी पीटीआई से एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। साथ ही कहा कि यह वेश्यालय तुरा में चलाया जा रहा था। पश्चिम गारो हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने एजेंसी से कहा- खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवादी से नेता बने मरक के स्वामित्व वाले फार्महाउस रिंपू बागान पर छापा मारा गया। सिंह के मुताबिक, ‘‘हमने छह नाबालिग बच्चों (चार लड़के और दो लड़कियां) को बचाया, जो रिंपू बागान के गंदे कमरों में बंद पाए गए। इसे बर्नार्ड एन मारक और उनके सहयोगी वेश्यावृत्ति के इरादे से वेश्यालय के रूप में चलाते थे।’’

उन्होंने आगे बताया कि सभी बच्चों को सुरक्षित अभिरक्षा और कानून के अनुसार जरूरी कार्रवाई के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ) को सौंप दिया गया है। छापेमारी में करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए। अधिकारी के अनुसार, 73 लोगों को ‘नापाक गतिविधियों’ में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। फार्महाउस में 30 छोटे कमरे हैं। 

पुलिस अफसर ने आशंका जताई कि यह वही जगह है जहां एक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था और इस बाबत फरवरी 2022 में मामला दर्ज किया गया था। इस बीच, गारो जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मारक ने छापेमारी को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा पर निशाना सााधा। मारक ने ‘वेश्यालय’ चलाने के आरोप से इन्कार किया।

उन्होंने दावा किया, ‘‘मुख्यमंत्री हताश हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि वह भाजपा की दक्षिण तुरा सीट से हार रहे हैं। मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक प्रतिशोध का एक हताशापूर्ण प्रयास है।’’ पुलिस ने कहा कि मारक को फिलहाल अरेस्ट नहीं किया गया है। भाजपा संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) नीत सत्तारूढ़ मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।