लाइव टीवी

कोरोना फैलाने से लेकर हाथी को मारने तक, हर समस्या के लिए मुस्लिमों को ठहराया जा रहा है दोषी: महबूबा

Updated Jun 05, 2020 | 16:30 IST

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए उन्होंने कई बाते कहीं हैं।

Loading ...
'कोरोना फैलाने से लेकर हाथी को मारने तक के लिए मुस्लिम दोषी'
मुख्य बातें
  • आर्टिकल 370 को हटाए जाने से ठीक पहले महबूबा सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था
  • पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत अपने घर में नजरबंद हैं महबूबा
  • महबूबा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा- मुस्लिमों को बनाया जा रहा है खलनायक

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती इस समय नागरिक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में है जिसकी अवधि पांच मई को तीन महीने के लिए और बढ़ा दी है। इस बीच महबूबा ने एक बार फिर ट्वीटर के जरिए सरकार पर हमला बोला है। महबूबा ने कहा कि 'नए भारत' में मुस्लिम 'खलनायक' हैं। पिछले साल 5 अगस्त को कश्मीर से जब आर्टिकल 370 खत्म किया गया था तो तभी से महबूबा को हिरासत में लिया गया था और फिलहाल उनका ट्वीटर हैंडल उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती संभालती हैं।

विलेन बनाए जा रहे हैं मुस्लिम

शुक्रवार को महबूबा के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया, 'नए भारत में मुस्लिम होने के नाते डर और सदा के लिए एक ही कंधे पर रहना है। कोरोना वायरस फैलाने से लेकर एक हाथी को बेरहमी से मारने तक, हम पर हर समस्या का मूल कारण होने का आरोप लगाया जाता है जो देश को नुकसान पहुंचा रहा है। इस नई रंगभेद प्रणाली में, मुसलमान खलनायक हैं।'

तब्लीगी जमात के सदस्यों पर प्रतिबंध

 यह ट्वीट ऐसे समय में किया गया है जब तब्लीगी जमात ने चेतावनियों के बावजूद भी दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए कार्यक्रम किया। इसके बाद यहां से अधिकतर सदस्य जो विभिन्न राज्यों में गए वो कोरोना पॉजिटिव निकले। तब्लीगी जमात के 2,550 विदेशी सदस्यों पर दो सरकार ने भारत में प्रवेश करने के लिए 10 सालों का प्रतिबंध लगा दिया है।

केरल की घटना का किया जिक्र

 इस ट्वीट में जिस हथिनी का जिक्र किया गया है वो केरल की घटना से संबंधित है जहां पलक्कड़ में एक गर्भवती हथिनी को अन्नानास में विस्फोटक रख कर खिला दिया गया जिससे हथिनी की मौत हो गई। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने गलत तरीके से कहा था कि चौंकाने वाली घटना मलप्पुरम में हुई थी, जो केरल में मुस्लिम बहुल जिला है।

पिछले साल अगस्त से ही नजरबंद हैं महबूबा

 पीएसए के तहत हिरासत में रखी गई महबूबा मुफ्ती को पहले श्रीनगर के हरि निवास गेस्टहाउस में रखा गया था। फिर बाद में उन्हें उसे चश्मा शाही इलाके में स्थित एक पर्यटन विभाग की कॉटेज में रखा गया। बाद में, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख को श्रीनगर के ट्रांसपोर्ट यार्ड लेन में एक सरकारी क्वार्टर में स्थानांतरित किया गया।  7 अप्रैल को महबूबा मुफ्ती को उनके गुप्कर रोड स्थित आधिकारिक निवास में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।