लाइव टीवी

महबूबा मुफ्ती बोलीं- आज मेरे बच्चे मुझसे पूछते हैं कि ये पंडित कौन हैं और वे कैसे दिखते हैं

Updated May 25, 2022 | 14:49 IST

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर फिर से हमला किया है। उन्होंने यासीन मलिक का जिक्र करते हुए कहा कि मुफ्ती साहब ने मलिक को मुख्यधारा में लौटने में मदद की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Mehbooba Mufti says We had Kashmiri Pandits here but today my children ask me who are these Pandits
मुख्य बातें
  • यासीन मलिक को लेकर बोलीं महबूबा- समय आएगा जब हमें एक कश्मीरी की तलाश करनी होगी
  • यासिन मलिक के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान
  • महबूबा ने केंद्र सरकार पर भी किया हमला

श्रीनगर: कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को आतंकियों के लिए फंडिंग जुटाने के मामले में दोषी पाया गया है और अब से कुछ देर बाद एनआईए की स्पेशल कोर्ट उसकी सजा का का ऐलान करेगी। यासिन को उम्र कैद या फांसी की सजा हो सकती है।  यासिन ने कोर्ट में खुद अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि उस पर लगे आरोप सही है। इस बीच यासिन मलिक के बचाव में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आ गई है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यासिन मलिक ने एक समय बंदूक छोड़ने से इंकार कर दिया था।

यासीन मलिक का किया जिक्र

महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'यासीन मलिक जब जेल में था तो तब मुफ्ती सईद गृह मंत्री थे। उन्होंने मलिक को एक संदेश भेजा कि बंदूक बंद करो, मैं गृह मंत्री हूं और वीपी सिंह मेरे दोस्त हैं जिन्हें कश्मीरियों के प्रति सहानुभूति है। आज़ादी के सिवा जो तुम चाहोगे, मुफ्ती तुम्हें दे देंगे। वह और क्या कह सकते थे? लेकिन यासिन मलिक यह कहते हुए मना कर दिया कि बंदूक जारी रखनी है और हम कोई बातचीत नहीं चाहते। वाजपेयी के समय में मुफ्ती ने फिर से बातचीत शुरू की।'

मुसलमानों को कौन सबसे ज्यादा परेशान कर सकता है, मुख्यमंत्रियों में प्रतिस्पर्धा चल रही है: महबूबा मुफ्ती

केंद्र सरकार पर हमला

महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'समय आएगा जब हमें एक कश्मीरी की तलाश करनी होगी। हमारे यहां कश्मीरी पंडित थे लेकिन आज मेरे बच्चे मुझसे पूछते हैं कि ये पंडित कौन हैं और वे कैसे दिखते हैं क्योंकि वे गायब हो रहे हैं और उनकी संख्या कम हो गई है। इसी तरह, अगर हम दृढ़ नहीं रह सके तो हमारा अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। किसानों से जमीन छीनी जा रही है, युवाओं से नौकरियां छीनी जा रही है।हमारे यहां 10 लाख सैनिक हैं, वो भी तब जब कोई पथराव नहीं किया जा रहा है या बंद नहीं बुलाया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।