लाइव टीवी

आज हजारों जिन्ना मिल जाएंगे, जो अंग्रेजों के जूते चाट रहे थे, वे हमें देशभक्ति सिखाते हैं: महबूबा मुफ्ती

Updated Dec 22, 2021 | 22:50 IST

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के नेतृत्व वाले शासन की तुलना पूर्व पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह जनरल मुहम्मद जिया-उल-हक के शासन से की और भाजपा पर लोगों के दिमाग में जहर भरने का आरोप लगाया।

Loading ...
PDP चीफ महबूबा मुफ्ती
मुख्य बातें
  • आज, सैकड़ों जिन्ना भारतीयों का ध्रुवीकरण कर रहे हैं: महबूबा मुफ्ती
  • वे उस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं जिसने स्वतंत्रता संग्राम में कोई भूमिका नहीं निभाई: महबूबा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP चीफ महबूबा मुफ्ती अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में बनी रहती हैं। 22 दिसंबर को जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि हजारों जिन्ना मिल सकते हैं जो न केवल जमीन को बांटते हैं बल्कि लोगों को भी बांटते हैं। 

उन्होंने कहा कि हम जिन्ना को दोष देते हैं जिन्होंने भारत को स्वतंत्र बनाने के लिए जवाहरलाल नेहरू, गांधी जी, सरदार पटेल, सर सैय्यद अहमद खान और अंबेडकर जी के साथ स्वतंत्रता संग्राम लड़ा। लेकिन हमें एक शिकायत है कि उन्होंने हमारे देश को बांट दिया और हम आज उनका नाम लेने से बचते हैं। वे कहते हैं कि उन्होंने भारत को विभाजित किया और हिंदू-मुसलमानों को अलग कर दिया। लेकिन आपको ऐसे हजारों जिन्ना मिल जाएंगे जो न सिर्फ जमीन को बांटते हैं बल्कि लोगों को भी बांटते हैं। वे ऐसे लोग हैं जिन्होंने आजादी के लिए कोई योगदान नहीं दिया। वे अंग्रेजों के जूते चाट रहे थे और आज वे हमें देशभक्ति सिखाते हैं। 

महबूबा मुफ्ती ने इस वर्तमान भारत की तुलना पूर्व पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह जिया-उल-हक के पाकिस्तान से की और बीजेपी के शासन पर लोगों के दिमाग में जहर भरने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जो हो रहा है वह सब देख रहे हैं। हमारे लोकतंत्र और संविधान को नष्ट किया जा रहा है। जनरल जिया-उल-हक के शासन और आज के भारत में क्या अंतर है? वे हमारे देश को जहर दे रहे हैं जैसे पाकिस्तानी शासक ने वहां किया था। जम्मू-कश्मीर को एक प्रयोगशाला में बदल दिया गया है जहां परीक्षण होते हैं। एक जनरल हमारे पड़ोसी देश में आया और कहा कि वह वहां असली इस्लाम लाएगा। उसने वहां धर्म की शिक्षा देते हुए नफरत फैलाई। बच्चों को किताबों की जगह बंदूकें दी जाती थीं और आज पाकिस्तान में विस्फोट होते हैं।

J&K: महबूबा मुफ्ती बोलीं- जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपने 'छीने गए अधिकारों' के लिए खड़ा होना चाहिए

पीडीपी प्रमुख ने 1971 और 1999 के युद्धों में जीत के लिए पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की सराहना की। मुफ्ती ने सवाल किया कि मौजूदा शासन ने क्या किया जब चीन ने लद्दाख में जमीन का एक बड़ा हिस्सा ले लिया और अरुणाचल प्रदेश में बस्तियां बसाई।

गांधी का भारत गोडसे के भारत में बदल रहा है: महबूबा मुफ्ती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।