लाइव टीवी

उद्धव जी हम 125 ट्रेनें देने के लिए हैं तैयार, अगले 1 घंटे में दें मजदूरों की लिस्ट- पीयूष गोयल

Updated May 24, 2020 | 20:21 IST

Piyush Goyal, Uddhav thackeray: प्रवासी मजदूरों को लेकर पूरे देश में राजनीति तेज हो चली है। केंद्र सरकार पर आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जवाब दिया है।

Loading ...
रेल मंत्री बोले- उद्धव जी हम 125 ट्रेनें देने के लिए तैयार
मुख्य बातें
  • उद्धव के आऱोपों का केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया जवाब
  • रेल मंत्री ने कहा- उद्धव जी आपको जितनी ट्रेनें चाहिए उतनी मिलेंगी
  • उद्धव ठाकरे ने कहा था- राज्य में श्रमिक ट्रेनें नहीं चला रही है केंद्र सरकार

नई दिल्ली: प्रवासी मजदूरों को लेकर राजनीति तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र पर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह राज्य में श्रमिक ट्रेनें नहीं चला रही है जिसका अब खुल रेल मंत्री ने जवाब दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लगातार तीन ट्वीट करते हुए उद्धव ठाकरे से कहा कि वो मजदूरों की लिस्ट तैयार रखें और जितनी ट्रेंनें कहेंगे उतनी देंगे।

पीयूष गोयल का पलटवार

 पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'उद्धव जी, आशा है आप स्वस्थ है, आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभेच्छा। कल हम महाराष्ट्र से 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने के लिए तैयार है। अपने बताया की आपके पास श्रमिकों की लिस्ट तैयार है। इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी निर्धारित जानकारी जैसे, कहाँ से ट्रेन चलेगी, यात्रियों की ट्रेनों के हिसाब से सूची, उनका मेडिकल सर्टिफ़िकेट और कहाँ ट्रेन जानी है, यह सब सूचना अगले एक घंटे में मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को पहुँचाने की कृपा करे।'

 

जितनी ट्रेनें चाहिए उतनी मिलेंगी

 मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जवाब देते हुए रेल मंत्री ने अपने अगले ट्वीट में कहा, 'लिस्ट समय पर पहुंचा दें जिससे हम ट्रेनों की योजना समय पर कर सके। उम्मीद है कि पहले की तरह ट्रेन स्टेशन पर आने के बाद, वापिस ख़ाली ना जानी पड़े। आपको आश्वस्त करना चाहूँगा की आपको जितनी ट्रेन चाहिए वो उपलब्ध होंगी।'

उद्धव ने लगाए थे आरोप

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने आज बीजेपी पर जमकर हमला किया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने के लिए कुछ भी मदद नहीं की है जबकि महाराष्‍ट्र सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। उद्धव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी के पैसे अभी तक नहीं दिए हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में  कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के पार जा चुकी है और 1500 से ज्यादा लोगों की इस बीमारी से जान जा चुकी है। राज्य में कोरोना के कुल मामले 50231 हो गए हैं, जिनमें से 1635 की मौत हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।