लाइव टीवी

Raj Thackeray Rally: औरंगाबाद में आज राज ठाकरे की मेगा रैली, प्रशासन ने पहले ही शहर में लागू की धारा 144!

Updated May 01, 2022 | 06:56 IST

Raj Thackeray's Mega Rally: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे आज औरंगाबाद में मेगा रैली करने जा रहे हैं। गुरुवार रात पुलिस ने राज ठाकरे को कुछ शर्तों के साथ सभा करने की अनुमति दी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
औरंगाबाद में आज राज ठाकरे की मेगा रैली,शहर में धारा 144 लागू
मुख्य बातें
  • औरंगाबाद में रैली कर आज उद्धव को ललकारेंगे राज ठाकरे!
  • अजान बनाम हनुमान चालीसा पर फिर उद्धव ठाकरे पर कर सकते हैं सीधा हमला
  • औरंगाबाद में प्रशासन ने रैली से पहले लागू की धारा-144

औरंगाबाद (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र की राजनीति में हनुमान चालीसा के जरिए सियासी उबाल लाने वाले राज ठाकरे (Raj Thackeray) आज औरंगाबाद में मेगा रैली करने जा रहे हैं। राज ठाकरे की इस रैली से पहले शहर में पोस्टर्स भी लगे हैं। रैली से पहले ही औरंगाबाद में प्रशासन ने धारा-144 लागू कर दी है। रैली के लिए राज ठाकरे औरंगाबाद पहुंच चुके हैं। ठाकरे पहले अपने होटल से संस्कृति मैदान तक रैली करते हुए जाना चाहते थे लेकिन धारा 144 लागू होने के कारण अब राज ठाकरे सिर्फ संस्कृति मैदान में ही जनसभा करेंगे।

रैली के प्रशासन के नियम

रैली के दौरान या फिर बाद में आपत्तिजनक नारे या अभद्र व्यवहार न हो इसका पालन किया जाना अनिवार्य होगा। उपस्थित लोगों को अपनी कार, दोपहिया या कोई अन्य वाहन निर्धारित पार्किंग क्षेत्र में पार्क करने के निर्देश दिए गए हैं। ठाकरे की जनसभा शाम 6 बजे होगी। ओवैसी ने इस पूरे मुद्दे को लेकर तंज कसा है।  राज ठाकरे के समर्थक संभाजी नगर में रैली करना चाहते हैं। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से 3 मई तक राज्य में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग की है और ऐसा न होने पर आंदोलन की धमकी दी है। ऐसे में आज की इस रैली पर सभी की नजर है।

साथ में 100 पंडित, हाथ में बाला साहब की तस्वीर, समर्थकों के साथ राज ठाकरे ने किया पुणे रैली का किया शंखनाद

शिवसेना की प्रतिक्रिया

राज ठाकरे की औरंगाबाद में होने वाली रैली के पहले शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी भी तरह की आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब दे सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया कि भाजपा मुस्लिम मतों के विभाजन के लिए एआईएमआईएम  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का इस्तेमाल करती है और अब ‘शिवसेना के हिंदुत्व’ पर हमला करने के लिए कुछ ‘हिंदू ओवैसी’बनाए गए हैं। शिवसेना प्रवक्ता सचिन अहीर ने कहा, ‘शिवसेना में हमेशा किसी भी आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता रही है।  उद्धव ठाकरे ने  हमारे साथ हुई बैठक में हमें यह बहुत स्पष्ट कर दिया है।’

यूपी में लाउडस्पीकर पर गाज, राज ठाकरे बोले दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं सब भोगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।