लाइव टीवी

Modi @ 20: Dreams Meat Delivery: पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में अमित शाह ने कही खास बात

Updated May 11, 2022 | 12:16 IST

'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' के विमोचन पर गृहमंत्री अमिक शाह ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में कई लोगों ने पीएम मोदी का मुल्याकंन किया है।

Loading ...
'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' का विमोचन
मुख्य बातें
  • मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' किताब का विमोचन
  • अमित शाह ने यूपीए की शिक्षा नीति पर किया कटाक्ष
  • अमित शाह बोले- संवेदनशीलता मोदी जी का सबसे बड़ी खासियत

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब 'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' का विमोचन किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी का 5 दशक का सार्वजनिक जीवन एक गरीब परिवार से पीएम स्तर तक का सफर है। एक पार्टी कार्यकर्ता से लेकर सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक तक। सबसे बड़ी समस्याओं को समझना कहाँ से आता है? एक नीति का कार्यान्वयन ताकि यह सभी के जीवन को बेहतर बना सके। सबके प्रति संवेदनशील होना और जब यह सब तीस साल तक चलता है तो नरेंद्र मोदी जैसा सीएम बन जाता है।

अमित शाह ने कही खास बात
पिछले 20 सालों से कई लोगों ने उनका मूल्यांकन किया है। उन्होंने कभी नगर निगम का चुनाव भी नहीं लड़ा था। मोदी जी की योजनाओं के कई विश्लेषण हो सकते हैं। गुजरात कृषि महोत्सव ने दिखाया है कि कैसे प्रशासन को जवाबदेह बनाया जा सकता है।मोदीजी ने गुजरात राज्य में शिक्षा को बदल दिया है। ड्रॉपआउट अनुपात में भारी गिरावट आई है। कोई कुछ भी कहे गुजरात प्राथमिक शिक्षा पूरे देश के लिए एक मॉडल है।*पीएम मोदी को जब भूकंप प्रभावित राज्य को चलाने के लिए सीएम बनाया गया तो उन्हें पंचायत चलाने का भी अनुभव नहीं था. इसके बावजूद, उन्होंने लगातार जीत हासिल की और राज्य को काफी कुशलता से चलाया।

शिक्षा नीति के मुद्दे पर यूपीए पर कटाक्ष
अमित शाह ने यूपीए के वर्षों के नीतिगत पक्षाघात पर कटाक्ष किया। यह भी कहा कि अंतरिक्ष और ड्रोन पर हमारी कभी कोई नीति नहीं थी। एनईपी मैं इस नीति पर चकित हूं जिसमें बच्चों की उपलब्धि पर अधिक ध्यान दिया गया है। शिक्षा नीति का हमेशा विरोध होता है लेकिन यह सुचारू रहा है। मोदी जी एक महान श्रोता हैं यह एक महान गुण है जो उन्हें याद है। पांच साल बाद भी वह याद रखेगा जो आपने पहले कहा था।

संवेदनशीलता मोदी जी की खासियत
सबके प्रति संवेदनशीलता मोदी का गुण है। एक महत्वपूर्ण बैठक में एक मोर खिड़की पर अपनी चोंच मारता रहा। उसने किसी को बुलाया और कहा कि किसी ने मोर के लिए अनाज नहीं डाला है कृपया ऐसा करें।देश के लिए अनुकूलित प्रौद्योगिकी और आर्थिक सुधार लाना कुछ ऐसा है जो मोदीजी ने किया है।उन्होंने पूरी दुनिया में हिंदी का इस्तेमाल किया है और साबित कर दिया है कि भाषा कभी भी व्यक्ति और उसकी क्षमता का पैमाना नहीं हो सकती।उन्होंने कई मिथकों को तोड़ा है, कई राज्यों को जीता है और अपनी अपील में समुदायों को काट दिया है।उन्होंने दिखा दिया है कि बीजेपी उत्तर दक्षिण पूर्व और पश्चिम की पार्टी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।