लाइव टीवी

Kanpur Violence में 100 से ज्यादा लोगों ने की हिंसा, आरोपियों के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार

Updated Jun 04, 2022 | 11:43 IST

 कानपुर में हुई हिंसा में 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। बताए जा रहा है कि लोग गलियों से निकल कर बाहर आए और माहौल खराब करने की कोशिश की।

Loading ...
Kanpur Violence में 100 से ज्यादा लोगों ने की हिंसा, Police ने दर्ज की 3 FIR | Violence In Kanpur | Hindi News
मुख्य बातें
  • कानपुर में हुई हिंसा को लेकर सख्त हुई योगी सरकार
  • अभी तक इस मामले में यूपी पुलिस ने तीन FIR की दर्ज
  • हिंसा में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए यूपी पुलिस ने तेज किया अपना अभियान

Kanpur Hinsa: कानपुर में कल हुई हिंसा के बाद आज हालात सामान्य हैं। कल नमाज के बाद हुई हिंसा के तुरंत बाद योगी सरकार ने पुलिस के सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस आदेश के बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया और इस हिंसा में शामिल 36 लोगों की पहचान कर ली है। इसके साथ ही तीन FIR दर्ज की गई हैं। इतना ही नहीं कानपुर पुलिस कल हुई हिंसा में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत होगा एक्शन

योगी सरकार के आदेश पर इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानि रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जा रही है। राहत की बात ये है कि इस हिंसा के बाद तुरंत हालात पर पुलिस प्रशासन ने काबू पा लिया है और आज कानपुर पूरी तरह से सामान्य है और दुकान बाजार खुले हुए हैं। फुटेज में उपद्रवी दंगा करते दिख रहे हैं। योगी ने कहा कि अनावश्यक बयानबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाभ भी कड़ी कार्यवाही की जाए। योगी ने जोर देकर कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों।

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा पर योगी सरकार का सख्त फैसला, गैंगस्टर एक्ट से बुलडोजर तक

वीडियो हुए वायरल

जो वीडियो सामने आए हैं उनमें  साफ दिख रहा है कि उपद्रवी पत्थरबाजी कर रहे हैं और दुकानों में जमकर तोड़फोड़ कर रहे हैं। दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। कानपुर हिंसा पर पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा ने बताया कैसे दंगाइयों पर सख्ती की जा रही है। कानपुर में पुलिस का फ्लैगमार्च हो रहा है और भारी सुरक्षाबल तैनात है। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ रासुका के तहत केस चलेगा और उनके घरों पर बुलडोजर भी चलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।