लाइव टीवी

फर्रुखाबाद: 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छुड़ाए गए सभी 20 बच्चे, कमांडो तक की लेनी पड़ी थी मदद

Updated Jan 31, 2020 | 01:30 IST

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक सिरफिरे शख्स ने 20 बच्चों और कुछ महिलाओं को एक घर में बंधक बना लिया था। कड़ी मशक्कत के बाद सभी को 12 घंटे बाद छुड़ा लिया गया।

Loading ...
उत्तर प्रदेश: फर्रुखाबाद में शख्स ने 20 बच्चों और महिलाओं को बनाया बंधक, एटीएस कमांडो बुलाए गए
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक घर में 20 बच्चों और कुछ महिलाओं को बना लिया था बंधक
  • बच्चों को छुड़ाने के लिए एटीएस का कमांडो दस्ता फर्रुखाबाद के लिए हुआ था रवाना
  • लगभग 12 घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद सभी 20 बच्चों को सुरक्षित बचाया गया

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक सिरफिरे शातिर अपराधी ने गुरुवार दोपहर 20 बच्चों सहित कुछ महिलाओं को अपने घर में बंधक बना लिया जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लगभग 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। गांववालों की मदद से पुलिस ने घर पर पथराव कर दरवाजा तोड़ा गया और बच्चों की जान बचाई गई। आरोपी  का नाम सुभाष बॉथम है। 

UPDATES

- ताजा जानकारी के मुताबिक आरोपी ने बाहर एक प्रार्थनापत्र भेजा है जिसमें उसने लिखा है कि वह मजदूर है। आरोपी ने लिखा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर और शौचालय नहीं मिलने के चलते ऐसा कदम उठाया है। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल मौके पर पहुंच चुके हैं।

-इस दौरान आरोपी ने अंदर से फायरिंग भी की है। इस दौरान कुछ ग्रामीण बच्चों को छुड़ाने गए तो आरोपी ने उन्हें धमकी दे दी। आरोपी मकान के अंदर से रूक-रूककर फायरिंग भी कर रहा है।

 - फिलहाल पुलिस सभी लोगों को सुरक्षित बचाने का हरसंभव प्रयास कर रही है और इसके लिए पुलिस ने एक ऑपरेशन चलया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। खबरों के अनुसार एक बम धमाके की वजह से दीवार गिरी और मलबे की चपेट में आकर दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

-  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर पीवी रामा शास्त्री ने कहा- एटीएस की टीम पहुंचने वाली है और एनएसजी भी बुलाई गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी ने कोई मांग नहीं रखी है।

-हालात को काबू में नहीं होता देख बच्चों को छुड़ाने के लिए एटीएस का कमांडो दस्ता फर्रुखाबाद के लिए रवाना हो गया है। आरोपी ने बर्थडे पार्टी के नाम पर बच्चों को घर में बुलाया और इसके बाद उसने घर अंदर से बंद कर लिया। जब बच्चे वापस नहीं लौटे तो एक महिला वहां गई तो पता चला कि आरोपी सुभाष ने बच्चों को बंधक बना लिया है। तुरंत पुलिस को इसकी खबर दी गई। पुलिस की आगे भी आरोपी झुकने को तैयार नहीं हुआ और अंदर से देसी बम और कट्टे से फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल एटीएस के कमांडो बुलाए गए हैं।

- एडीजी कानून एवं व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री ने बताया, 'बचाव अभियान चलाया जा रहा है। क्विक रेस्पॉन्स टीम (QRT) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम मौके पर हैं। आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) पहुंचने वाला है। कहा जा रहा है कि करीब 20 बच्चे अंदर हैं। इस शख्स को मर्डर केस में उम्रकैद की सजा मिली हुई है और फिलहाल यह जमानत पर जेल से बाहर आया है। इस शख्स ने बच्चों को बर्थडे पार्टी के नाम पर बुलाया फिर बंधक बना लिया। आरोपी ने ग्रामीणों पर भी फायरिंग की है। डीएम, एसएसपी और पुलिस बल मौके पर मौजूद है।'

- आरोपी द्वारा की गई फायरिंग में एक शख्स के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल अंदर से फायरिंग बंद है। आरोपी का नाम सुभाष बताया जा रहा है जिसने दो साल पहले अपने नजदीकी रिश्तेददार की हत्या कर दी थी और हाल में वह जमानत पर छूटकर आया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।