लाइव टीवी

Corona को चुनौती देती हुईं घरेलू उड़ानें, पहले दिन 532 फ्लाइट्स के साथ 31 हजार से अधिक लोगों ने किया सफर

Updated May 26, 2020 | 00:54 IST

Domestic flights resume in india: 25 मई यानि सोमवार से घरेलू उड़ानें शुरू हो गईं। अभी कुछ राज्यों ने हवाई सेवा की इजाजत नहीं दी है। लेकिन पहले दिन के आंकड़े शानदार रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हुईं
मुख्य बातें
  • 25 मई से घरेलू उड़ान सेवा शुरू
  • पहले दिन 532 फ्लाइट्स और 31 हजार से ज्यादा लोगों ने सफर किया
  • 28 मई से यात्रियों की संख्या में और इजाफा होगा।

नई दिल्ली।  सोमवार से करीब दो महीने के बाद फिर घरेलू विमान सेवा शुरू हुई। लॉकडाउन  की वजह से 24 मार्च  विमान का परिचालन बंद था। खास बात यह है कि उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने ट्वीट के जरिए यह बताया कि विमान सेवा के परिचालन के पहले दिन कितने विमानों में टेक ऑफ और लैंडिंग की। वो बताते हैं कि कुल 532 फ्लाइट उड़ीं, जिनमें 39,231 यात्रियों ने सफर किया। एक तरह से भारतीय आसमां पर भी अब आर्थिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। आंध्र प्रदेश में 26 मई और  पश्चिम बंगाल 28 मई से हवाई सेवा शुरू होगी जिसके बाद यात्रा करने वालों की संख्या में और इजाफा होगा।

नक्शे के जरिए उड़ान की जानकारी
इससे पहले हरदीप पुरी ने भारत के नक्शे को दिखाते हुए एक ट्वीट किया था। तस्वीरों के जरिए उन्होंने बताने की कोशिश की थी कि किस तरह से भारतीय आसमां में विमान उड़ रहे हैं।  घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले ही दिन काई राज्यों में पाबंदी रही। राज्यों की पाबंदियों के कारण देश में सोमवार को करीब 630 उड़ानें रद्द हुईं। उन्होंने कहा कि करीब दो महीने की पाबंदी के बाज जिस तरह से लोगों का रिस्पांस मिला वो काबिलेतारीफ है।

आंध्र प्रदेश में विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ रुकी रही
आंध्र प्रदेश ने 25 मई को किसी उड़ान के परिचालन को अनुमति नहीं दी थी। दअसल आंध्र सरकार का कहना है कि जो लोग विमान के जरिए राज्य में आएंगे उन्हें आइसोलेशन में रहना होगा। इस वजह से आंध्र प्रदेश के लिए विमानों का परिचालन नहीं हो सका। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि जो लोग राज्य में आएंगे उन्हें 14 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा। हालांकि यह नियम उन लोगों पर नहीं लागू होगा जो सिर्फ एक हफ्ते के लिए आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।