लाइव टीवी

पोस्टर पर शहीद बेटे की तस्वीर को दुलारते हुए रो पड़ी मां, सुकमा छत्तीसगढ़ का यह वीडियो देख हर आंख में आंसू-Video 

Updated Apr 24, 2022 | 23:32 IST

Martyr's Crying Mother Video:छत्तीसगढ़ के सुकमा से एक भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है इसमें एक मां पोस्टर पर लगे अपने शहीद बेटे की तस्वीर को बार-बार चूम रही है।

Loading ...
इसमें एक मां पोस्टर पर लगे अपने शहीद बेटे की तस्वीर को बार-बार चूम रही है

Sukma Chhattisgarh Martyr Son Video: मां तो मां ही होती है उसका स्थान जीवन में कोई भी नहीं ले सकता है, एक मां के लिए कितना दुखद होता है कि जब उसका जवान बेटा ना रहे, लेकिन उसे फक्र होता है जब उसका बेटा शहीद हो जाता है, ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है सुकमा छत्तीसगढ़ से जो बेहद भावुक कर देने वाला है।

यह वीडियो सुकमा जिले के दोरनापाल स्थित सीआरपीएफ कैंप का है यहां सीआरपीएफ के 223वीं बटालियन के स्थापना दिवस पर शहीद के परिवारों को बुलाया गया था।

मेजर मनोज तलवार: कारगिल युद्ध का वह हीरो, जिसने कहा था- सेहरा नहीं बाध सकता मां, जीवन तो देश पर कुर्बान है

इसमें एक मां पोस्टर पर लगे अपने शहीद बेटे की तस्वीर को बार-बार चूम रही है वह रुमाल से बेटे की तस्वीर को पोंछती है और फिर तस्वीर को चूम लेती है इस दौरान उसके भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 


इस कार्यक्रम के दौरान 2014 में सुकमा जिले के कसालपाढ़ में माओवादियों से मुठभेड़ में शहीद जवानों का स्मारक बनाकर उन्हें समर्पित किया गया। कार्यक्रम में कसालपाढ़ में शहीद हुए जवानों में से तीन के परिजनों को ससम्मान आमंत्रित किया गया था।

पोस्टर में उन जवानों की तस्वीर थी, जिन्होंने नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहादत दी थी

कार्यक्रम स्थल पर लगे पोस्टर में उन जवानों की तस्वीर थी, जिन्होंने नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहादत दी थी इस दौरान शहीद जवान पीएल मांझी की मां बेटे की तस्वीर देखकर फफक पड़ी। ओडिसा के बरगढ़ से शहीद जवान पीएल मांझी की मां शर्मिला मांझी भी अपने बेटे और बेटी के साथ यहां आईं थीं, इस दौरान कार्यक्रम स्थल में लगे पोस्टर में शहीद बेटे की तस्वीर देख वो खुद को रोक नहीं पाईं। 

वीडियो व फोटो साभार-NBTMadhyapradesh@NBTMP

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।