लाइव टीवी

शिवराज सिंह चौहान ने बताया MODI का मतलब, कहा- इसमें छिपा है मंत्र, आप भी जानें इसका अर्थ

Updated May 30, 2020 | 12:43 IST

MODI: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MODI के हर अक्षर का अर्थ बताया है। उन्होंने कहा है कि MODI में मंत्री छिपा है। आप भी जानें इस नाम में क्या मंत्र है।

Loading ...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • शिवराज सिंह चौहान ने की प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ
  • शिवराज सिंह ने MODI के हर अक्षर का एक अर्थ बताया
  • MODI नाम का मंत्र भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसा हुआ है: शिवराज चौहान

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम को मंत्र बताया है। उन्होंने 'MODI' के हर अक्षर का अलग-अलग अर्थ बताया है। उन्होंने M का मतलब 'Motivational' बताया यानी प्रेरक। उन्होंने कहा, 'वह (पीएम) भारत को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करते हैं और हमें प्रेरित करते हैं। शिवराज ने 'O' का मतलब 'Opportunity' बताया यानी अवसर। शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के छिपे हुए अवसरों को बाहर लाने का काम करते हैं। उन्होंने 'D' का मतलब 'Dynamic leadership' बताया यानी गतिशील नेतृत्व। वहीं 'I' का मतलब 'Inspire' बताया यानी प्रेरित करना। शिवराज सिंह ने कहा कि उन्होंने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमें प्रेरित किया। 

एमपी के सीएम ने कहा, 'MODI नाम का मंत्र भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसा हुआ है। जहां भी जाओ, देश-विदेश में या प्रदेश में, हर जगह आपको मोदी-मोदी के नारे सुनाई पड़ते हैं। ये मंत्र हम सब के हृदय को एक नयी ऊर्जा से भर देता है।' 

आपको बता दें कि आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा हुआ है। उन्होंने कहा, 'भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जब हम सब मोदी मोदी कहते हैं, तो यह केवल एक नाम नहीं, एक मंत्र के रूप में हमें ऊर्जा, प्रेरणा और विश्वास से भरता है। ऐसे महान नेता को दूसरे कार्यकाल के पहले बरस के पूर्ण होने पर बधाई! प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में धारा 370 की समाप्ति, CAA कानून, अयोध्या में मंदिर निर्माण, तीन तलाक कानून और अब आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज, सचमुच में भाग्यशाली हैं हम, जो हमें ऐसा नेतृत्व मिला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।