लाइव टीवी

राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं, वे सुविधा से टोपी-टीका लगाते हैं; धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं: नरोत्तम मिश्रा

Updated Sep 16, 2021 | 13:18 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान से बवाल मचा हुआ है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को इच्छाधारी हिंदू बताते हुए कि वो सुविधा के हिसाब से टीका लगाते हैं।

Loading ...
'राहुल इच्छाधारी हिंदू हैं,वे सुविधा से टोपी-टीका लगाते हैं'
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर बोला हमला
  • संघ को ये क्या समझ पाएंगे, मूलपिंड जब किसी संस्था का व्यक्ति का विदेशी हो- नरोत्तम मिश्रा
  • राहुल गांधी ने बुधवार को संघ पर बोला था तीखा हमला

भोपाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी के खिलाफ जो बयान दिया वो अब तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है और उनके खिलाफ एफआईआर करवाने की बात कही जा रही है। भाजपा ने कहा है कि राहुल गांधी हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें इच्छाधारी हिंदू बताया है। 

इच्छाधारी हिंदू हैं राहुल

मीडिया से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा,'  राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं। वे सुविधा से टोपी और टीका लगाते हैं। धार्मिक पर्यटन जाते हैं और  धार्मिक पर्यटन पर जाने के बाद वे इस तरह की बात करते हैं। अभी तक मैं मानता था कि बालपद हैं, लेकिन जब संघ के बारे में इन्होंने ऐसा बोला तो मन को पीढ़ा हुई। संघ को ये क्या समझ पाएंगे, मूलपिंड जब किसी संस्था का व्यक्ति का विदेशी होता है तो ये विसंगति रहती है। और इसलिए मैं कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा कि क्या इस विषय पर एफआईआर की जा सकती है क्या?'

क्या कहा था राहुल गाधी ने

कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह के दौरान संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, 'वे (आरएसएस और भाजपा) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं। ये लोग झूठे हिंदू हैं। ये लोग हिंदू नहीं हैं। ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं।' राहुल गांधी ने कहा कि  भाजपा और आरएसएस के लोगों ने पूरे देश में डर फैलाया है, किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है, लेकिन कांग्रेस का संगठन महिला शक्ति को समान मंच देता है।

संघ को लिया निशाने पर 

इस दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को निशाने पर लेते हुए कहा, 'आरएसएस वाले जो भ्रमित हो गए हैं, जिनके दिमाग में हिंदू धर्म के बारे में भ्रम घुस गया है। इनके दिमाग से प्यार से हमें यह भ्रम निकालना है और जो इनका डर है, उसको निकालना है और उनके भीतर प्रेम पैदा करना है। यह हमारा काम है। देश में आरएससस और भाजपा की सरकार है। इनकी विचारधारा और हमारी विचारधारा अलग अलग हैं। कांग्रेस की विचारधारा गांधी की विचारधारा है। गोडसे और सावरकर की विचारधारा और हमारी विचारधारा में क्या फर्क है, इसे हमें समझना होगा।’'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।